• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिलाओं के लिए बिगड़ते हालातों पर कटाक्ष और व्यंग में युवाओं ने प्रस्तुत किए अपने भाव

Youth expressed their sarcasm and sarcasm at the worsening conditions for women - Jaipur News in Hindi

जयपुर। देश के बदलती स्थिति और महिलाओं के लिए बिगड़ते हालातों पर कटाक्ष और व्यंग करते हुए युवाओं ने अपने ग़ुस्से और संवेदना को शब्दों में पिरोया। ऐसा ही कुछ नजारा था 'सफरनामा' ओपन माइक चैप्टर - 1 का। वैशाली नगर स्थित रॉक द सॉल्ट में आयोजित हुए इस ओपन माइक को ड्रामा डेली और फ्रीडम हाउस द्वारा आयोजन किया गया। जहां लगभग 28 कलाकारों ने अपने जीवन से जुड़े किस्से-कहानियां और अनुभवों को कलाकार सिंगिंग, पोएट्री, ग़ज़ल, शायरी और छंग के जरिये प्रस्तुत किए। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े ये 28 आर्टिस्ट्स ने विभिन्न मुद्दों पर अपनी परफॉरमेंस दी। जहां 'वादा' में प्रेमी की भावनाओं को गीत और गान के साथ प्रस्तुत किया, वहीं 'भगवान कृष्ण' की नटखट लीलाओं को छंद में गाया, साथ ही देश के वीर जवानों को ग़ज़लों के अंदाज़ में श्रद्धांजलि दी।
इससे जुड़ी जानकारी देते हुए वरुण और वैभव बताते है कि इस तरह का कार्यक्रम करने का मुख्य उद्देश्य है एक ऐसा मंच तैयार करना जो कि अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने प्रस्तुत करने का मौका दे। जिसके लिए हमने कुछ समय पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर रजिस्ट्रेशन शुरू किए जिसमें लगभग 60 से ज्यादा लोगों ने रजिस्टर किया। उनमें से हमने टॉप 28 का चयन किया, इनमें कॉलेज स्टूडेंट से लेकर आर्किटेक्ट्स, सिविल इंजीनियर, थिएटर आर्टिस्ट जैसे क्षेत्र से भी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई है। यहां तक की गेस्ट्स ने भी इतना आनंद उठाया कि उन्होंने भी ओपन माइक में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले अपनी भावनाएं व्यक्त की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Youth expressed their sarcasm and sarcasm at the worsening conditions for women
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: deteriorating conditions for women, safarnama open mic chapter - 1, rock the salt, drama daily and freedom house, rajasthan news, jaipur news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved