• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

जयपुर के सिटी पैलेस में युवा संगीतकारों ने दी मनमोहक ओपेरा प्रस्तुति , यहां देखें

जयपुर । द पैलेस स्कूल, जयपुर ने फ्रांसीसी दूतावास व फ्रेंच इंस्टीट्यूट इन इंडिया, और नीमराना म्यूजिक फाउंडेशन के साथ मिलकर रविवार शाम को प्रीतम चौक, सिटी पैलेस, जयपुर में 'ओपेरा एट द पैलेस' का आयोजन किया। ओपेरा का निर्देशन और संचालन नीमराना म्यूजिक फाउंडेशन द्वारा ओद प्रिया वक्ज़ियार्ग, हार्मनी देशौं, फिलिप एंजेल और जैस्मीन मार्टोरेल के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम के दौरान नीमराना म्यूजिक फाउंडेशन के 12 युवा संगीतकारों और द पैलेस स्कूल के छात्रों ने प्रस्तुति दी। अंतिम कार्यक्रम से पहले द पैलेस स्कूल में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के दौरान छात्रों को ओपेरा गायन की बारीकियों से परिचित कराया गया।

इस अवसर पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सांसद दीया कुमारी थीं। अन्य गणमान्य व्यक्तियों में इमैनुएल लभ्रं-दामियां, कंट्री डायरेक्टर और काउंसलर फॉर कोऑपरेशन एंड कल्चरल अफेयर्स, फ्रांसीसी दूतावास भी मौजूद थे।

राजस्थान के माननीय राज्यपाल ने युवा कलाकारों को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन युवा नवोदित कलाकारों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए एक आदर्श मंच है और उन्होंने प्रतिभागियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

सांसद दीया कुमारी ने द पैलेस स्कूल के छात्रों को मिले अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों से सीखने के इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने नीमराना म्यूजिक फाउंडेशन के कलाकारों के प्रदर्शन की भी काफी सराहना की। साथ ही उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल की 146वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी।

इमैनुएल लभ्रं-दामियां ने फ्रेंच और भारतीय संस्कृतियों को एक साथ लाने में संगीत के महत्व पर जोर दिया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Young musicians gave a captivating opera performance at the City Palace of Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: city palace of jaipur, opera performance, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved