• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के अनुभवों से जल बचाना सीखेगा राजस्थान

जयपुर। पेयजल की गुणवत्ता में सुधार और बचत के अनुभव को साझा करने के लिए छह सदस्यीय ऑस्ट्रेलियन प्रतिनिधि दल ने गुरुवार को जलदाय मंत्री सुरेंद्र गोयल और विभाग के प्रमुख शासन सचिव रजत कुमार मिश्र से मुलाकात की और एक वर्कशॉप में भी हिस्सा लिया।
जलदाय विभाग के मुख्यालय जल भवन में आयोजित वर्कशॉप में प्रतिनिधि दल ने पेयजल से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विभागीय अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। इस दौरान 2016 में स्थापित सेंटर फॉर एक्सीलेंस इन वाटर मैनेजमेंट द्वारा अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा भी की गई।

प्रमुख शासन सचिव रजत कुमार मिश्र ने इस दौरान सतही जल की वाष्पीकरण की समस्याएं मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के अंतर्गत बनाए नलकूपों के उपयोग के संबंध में योजना बनाने, आरओ प्लांट द्वारा निकाले अपशिष्ट के निस्तारण में आ रही परेशानी और पश्चिमी राजस्थान में चल रहे वाटर लॉगिंग की समस्या के संबंध में चर्चा की गई। आस्ट्रेलिया सरकार द्वारा पेयजल की बचत के लिए किए जा रहे नवाचारों और अनुभवों को भी प्रतिनिधि दल ने अधिकारियों के साथ साझा किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Workshop in jaipur : Rajasthan will learn to save water from the experiences of South Australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: workshop in jaipur, south australia representative team in jaipur, water minister of rajasthan surendra goyal, principal secretary of rajasthan rajat kumar mishra, water save campaign, jal bhavan jaipur, jaipur hindi news, rajasthan hindi news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved