• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आमजन को आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कार्य करें : मेघवाल

Work swiftly to provide necessary facilities to the common man: Bhanwarlal Meghwal - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व आपदा मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल ने अधिकारियों से कहा है कि वे आमजन को आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए मुस्तैदी से कार्य करना सुनिश्चित करें।

मास्टर मेघवाल शुक्रवार को चूरू जिले के सुजानगढ पंचायत समिति के सभाकक्ष में बीदासर एवं सुजानगढ ब्लॉक के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने आपणी योजना एवं जलदाय विभाग के अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे सुजानगढ एवं बीदासर उपखण्ड क्षेत्र में समुचित पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सुजानगढ व बीदासर क्षेत्र के पेयजल अभावग्रस्त गांवों में पेयजल आपूर्ति दुरूस्त कर ग्रामीणों को त्वरित राहत प्रदान करेंं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव के अंतिम छोर के व्यक्ति को आसानी से गुणवत्तायुक्त मीठा पेयजल उपलब्ध हो, यह हमारा प्रयास रहना चाहिए।

सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि एससी-एसटी की ढाणियों व मोहल्लों में समुचित जलापूर्ति करना सुनिश्चित करें तथा जो गांव आपणी योजना के पानी से वंचित है, उनके लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार कर भिजवाएं ताकि ग्रामीणों को आपणी योजना से लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति व्यवस्था में किसी अधिकारी एवं कार्मिक द्वारा बरती जाने वाली लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मीठे पानी की समुचित आपूर्ति के साथ-साथ गामीणों को पेयजल के सदुपयोग एवं बचत के बारे में भी जागरुक करें ताकि पानी बर्बाद नहीं हो।

उन्होंने आपणी योजना के अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे अवैध पेयजल कनेक्शनधारियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराएं एवं चोरी कर पानी का उपयोग करने वाले प्रतिष्ठानों को सीज करें। उन्होंने विद्युत अभियंताओं से कहा कि वे पेयजल अभियंताओं से आपसी समन्वय कायम करते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित जलापूर्ति करना सुनिश्चित करें तथा क्षेत्र में ढीले विद्युत तारों की कसावट करें। उन्होंने कहा कि कृषि कनेक्शनों में लोड बढाने की योजना काश्तकारों की सहमति से क्रियान्वित करें।
सामाजिक न्याय मंत्री ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सम्पतराम बारूपाल से कहा कि वे क्षेत्र में गुणवत्तापरक शैक्षिक व्यवस्था के लिए अभिनव शैक्षणिक गतिविधियों को बढावा देवें। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों से कहा कि वे मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम के लिए प्रभावी प्रयास कर पीड़ितों को त्वरित राहत प्रदान करें। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Work swiftly to provide necessary facilities to the common man: Bhanwarlal Meghwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhanwarlal meghwal, providing common facilities, work with promptness, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved