• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डिकॉय ऑपरेशन में डॉक्टर सहित महिला दलाल गिरफ्तार

women doctor including doctor arrested in operation - Jaipur News in Hindi

जयपुर/श्रीगंगानगर। भ्रूण लिंग जांच मामले में पीसीपीएनडीटी टीम ने रविवार को श्रीगंगानगर में कार्रवाई करते हुए एक सरकारी चिकित्सक सहित महिला दलाल को गिरफ्तार किया है। गांव 17 जैड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बतौर चिकित्सा प्रभारी नियुक्त चिकित्सक डॉ. अतुल बंसल मीरा मार्ग स्थित जनता हॉस्पीटल में मिला, जबकि महिला दलाल यहां हॉस्पीटल में पीआरओ का काम करती है। चिकित्सक व दलाल ने इस मामले में डिकॉय गर्भवती महिला से 25 हजार रुपए में सौदा तय किया और जिला मुख्यालय पर बुलाया। एनएचएम के मिशन निदेशक एवं राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनीडीटी डॉ. समित शर्मा के निर्देशों पर यह कार्रवाई हुई।

डॉ. शर्मा ने बताया कि श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर एक गिरोह द्वारा भ्रूण लिंग जांच करने की शिकायत मिली थी, जिस पर पुष्टि करते हुए टीम गठित कर कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि चिकित्सक व दलाल से मुखबिर की दो-तीन दिन से वार्ता चल रही थी और दलाल ने गर्भवती महिला को रविवार सुबह नौ बजे सुखाडिय़ा मार्ग स्थित वोडाफोन कार्यालय के पास बुलाया। यहां दलाल मंजू उर्फ सिमरण पत्नी मोहनलाल निवासी नेतवाला मिली और गर्भवती से 15000 रुपए लिए, जबकि बाकि के लिए कहा कि अबोर्शन करवाना पड़ा तो अलग से देने पड़ेंगे। इसके बाद गर्भवती महिला व दलाल पारस सोनोग्राफी सेंटर पर गए, जिस पर सेंटर संचालक ने चिकित्सक की रैफरल पर्ची लाने के लिए कहा। इस पर दलाल ने चिकित्सक डॉ. अतुल को फोन किया और रैफरल पर्ची मांगी। डॉ. अतुल ने जनता हॉस्पीटल में डॉ. राजीव को रैफरल पर्ची बनाने का कहा और दलाल महिला मंजू उर्फ सिमरण से कहा कि पारस सेंटर से सोनोग्राफी करवाकर मेरे पास लेकर आना, मैं ही भ्रूण लिंग के बारे में बता दूंगा।
जिस पर गर्भवती महिला व दलाल जनता हॉस्पीटल जाकर पर्ची बनाकर लार्ईं। यहां से वापिस पारस सोनोग्राफी सेंटर पर आकर सोनोग्राफी करवाई और फिर से दोपहर को जनता हॉस्पीटल पहुंची। यहां चिकित्सक अतुल बंसल ने गर्भवती व दलाल महिला को चैंबर में बुलाया और रिपोर्ट देखते हुए किसी से फोन पर बात कर भ्रूण लिंग के बारे में जानकारी दी। पूर्व में तय शुदा राशि दस हजार रुपए दलाल महिला ने चिकित्सक को दिए। जिस पर टीम ने जाकर डॉ. अतुल बंसल व सिमरण से पूछताछ कर तलाशी ली। सिमरण के पास से हुबहू नंबरी नोट दो हजार रुपए और डॉ. अतुल से हू ब हूनंबरी नोट दस हजार रुपए बरामद किए। बहरहाल, दोनों आरोपियों से टीम पूछताछ कर रही है।

पूछताछ में सामने आया कि डॉ. अतुल बंसल वर्ष मई 2017 से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग श्रीगंगानगर में कार्यरत हैं। वर्तमान में यह गांव 17 जैड पीएचसी पर बतौर मेडिकल ऑफिसर कार्यरत हैं। सरकारी विभाग में भी कार्यरत चिकित्सक निजी हॉस्पीटल में मरीजों को देखने का कार्य करता है। वहीं महिला दलाल जिला मुख्यालय के अनेक निजी हॉस्पीटलों में बतौर पीआरओ कार्य कर चुकी हैं और यह आस-पास के गांवों से गर्भवती महिलाओं व अन्य मरीजों को यहां हॉस्पीटलों में लाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-women doctor including doctor arrested in operation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pcpndt team, dr samit sharma, ias dr samit sharma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved