• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व बनने से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन होगा-सांसद दीयाकुमारी

With the formation of Kumbhalgarh Tiger Reserve, there will be a radical change in the economic condition of the region- MP Diyakumari - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी ने विश्वास व्यक्त किया है कि कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व बनने से क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन होगा।

सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि इस योजना के जमीनी स्तर पर उतरते ही रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे।

उन्होंने बताया कि हमने क्षेत्र के विकास के लिए एक पुख्ता योजना बनाकर केंद्र की मोदी सरकार को भेजी थी और उम्मीद है कि हम जल्दी ही यह योजना जनता को समर्पित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में सांसद दीयाकुमारी राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की सदस्य भी हैं और जबसे वे सदस्य बनी है तब से ही उन्होंने 'कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व' बनाने की कवायद शुरू कर दी थी।

सांसद दीया कुमारी को जब भी मौका मिलता दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से भेंट कर मन्त्रणा करती है , पत्राचार करती है और विभागीय अधिकारियों से भी वार्ता करती है।
उन्होंने इस परियोजना के वैज्ञानिक सर्वेक्षण से लेकर छोटे मोटे सभी कार्यों को हरी झंडी दिलाने के लिए पूरा दमखम लगा दिया। आज स्थिति यह है कि कुम्भलगढ़ टाइगर रिजर्व सफलता के उस मुकाम पर खड़ा है जहां उसकी क्रियान्विति होने की पूरी उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-With the formation of Kumbhalgarh Tiger Reserve, there will be a radical change in the economic condition of the region- MP Diyakumari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mp diyakumari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved