• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब पहचान पत्र से पर्यटकों को मिलेगा झालाना में प्रवेश

will now entry from id card in jhalana - Jaipur News in Hindi

जयपुर। झालाना वन क्षेत्र में पैंथर सफारी के लिए आने वाले पर्यटक अब पहचान पत्र दिखाने के बाद ही सफारी का आनंद ले पाएंगे। वन विभाग ने पर्यटकों की सहूलियत के लिए यह निर्णय किया है। इसके अलावा वन विभाग ने कई सख्त कदम भी उठाए हैं। प्रधान मुख्य वन संरक्षकए होफ, एके गोयल के निर्देश पर उप वन संरक्षक जयपुर सोनल जोरिहार ने झालाना वन क्षेत्र में प्रवेश के लिए तत्काल नई व्यवस्थाओं के आदेश जारी किए हैं ।

झालाना में आने वाले समस्त पर्यटकों को अब प्रवेश पहचान पत्र (आईडी) के आधार पर ही मिलेगा व टिकट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगा। वन विभाग अब जिप्सी का आंवटन भी रोस्टर के आधार पर विभाग ही करेगा। सोनल जोरिहार के अनुसार झालाना वन क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों के साथ अशोभनीय व्यवहार करने वाले जिप्सी संचालक सुमित जुनैजा का लाइसेन्स 3 माह के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है । जोरिहार के आदेश के अनुसार झालाना वन क्षेत्र में सुबह व शाम सफारी शुरू होने के एक घंटे पहले टिकट खिड़की खुलेगी।

उन्होंने बताया कि जो पर्यटक एडवांस बुकिंग चाहते हैं, वे एक माह पहले तक एक ट्रिप में 2 जिप्सी अर्थात 12 पर्यटकों के लिए बुक करा सकते हैं। इस आॅफ लाइन एडवांस बुकिंग के लिए झालाना वन क्षेत्र के कार्यालय में एक रजिस्टर संधारित किया जाएगा।

प्रधान मुख्य वन संरक्षकए होफ गोयल ने बताया कि विभाग द्वारा झालाना वन क्षेत्र में पैंथर सफारी के लिए आने वाले पर्यटकों की एडवांस बुकिंग करने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में प्रक्रिया पूर्ण होते ही एडवांस बुकिंग शुरू कर दी जाएगी ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-will now entry from id card in jhalana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: will now entry from id card in jhalana, jhalana panther safari, forest department jaipur, gypsy from roster, jhalana forest area jaipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved