• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

13 और 20 जनवरी को जोड़े जाएंगे मतदाता सूचियों में नाम

जयपुर। प्रदेश के ऐसे मतदाता जो 1 जनवरी, 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं और उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। वे सभी 13 और 20 जनवरी को अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा सकते हैं। निर्वाचन विभाग प्रदेश भर में इन दो विशेष दिनों में ‘मतदाता सूची नवीनीकरण अभियान-2019‘ के तहत मतदान केंद्रों पर कैंप आयोजित कर पात्र मतदाताओं के नाम जोड़ेगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण (स्पेशल समरी रीविजन) के तहत प्रदेश भर में 22 फरवरी तक नए नाम जोड़े जाएंगे और पूर्व में पंजीकृत मतदाता भी अपना नाम जांचकर जरूरी संशोधन करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि 13 जनवरी और 20 जनवरी को विशेष अभियान के तहत बीएलओ नजदीकी मतदान केंद्रों पर प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक उपस्थित रहेंगे। इस दौरान संबंधित फॉर्म भरकर नाम जुड़वाया और संशोधित करवाया जा सकता है।

कुमार ने युवाओं से अपील की है कि जो भी पात्र मतदाता हैं वे समय निकालकर मतदाता सूची में अपना नाम जरूर दर्ज करवाएं। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बूथ लेवल एजेंटों की मदद से अधिकाधिक नाम जुड़वाने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि बीएलओ की मदद से दोहरे नामों और दोहरी प्रविष्टियों को भी चिन्हित करें ताकि ऐसे नामों का वैरीफिकेशन कर हटाया जा सके। गौरतलब है कि 22 फरवरी तक आवेदन करने वाले मतदाता ही आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will be added on January 13 and 20 in the voter lists names
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief electoral officer, youth, voter list, 13th and 20th january, name, appeal, jaipur news, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, मतदाता सूची, नाम दर्ज, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved