• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जलदाय विभाग ने बूस्टर सीज किए

Water Supply Department seized the boosters - Jaipur News in Hindi

जयपुर। अवैध बूुस्टरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए जलदाय विभाग ने मंगलवार को 29 अवैध बूस्टर जब्त किए। सिविल लाइन्स उपखण्ड के अधीन सरदार पटेल नगर, सूरज नगर पूर्व, विवेक विहार, शिवाजी नगर, 22-गोदाम से 11 बूस्टर जब्त किए । जवाहर नगर, लाल कोठी, जनता कॉलोनी, आजाद नगर, और बजाज नगर क्षेत्रों में 14 अवैध बूस्टर सीज किए गए। महेश नगर और मालवीय नगर में 4 अवैध बूस्टर जब्त किए गए।

अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता ने बताया कि अवैध बूस्टरों के खिलाफ अभियान के तहत अब तक कुल 41 अवैध बुस्टर जब्त किए गए है और अब तक 15 नोटिस जारी किए गए। अवैध बूस्टर के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी। वितरण प्रणाली की डिजाईन के अनुसार एक जल सम्बन्ध पर सामान्यतः 6 व्यक्तियों की पेयजल उपभोग की पूर्ति की जा सकती है।

जयपुर सिटी के लिए पेयजल मांग का आंकलन भारत सरकार की गाईड लाइन के अनुसार 150 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के अनुसार की गई है। अवैध बूस्टर पकड़ने के अभियान के दौरान यह जानकारी में आया कि अधिकतर मकानों में अभिकल्पित व्यक्तियों की संख्या से ज्यादा लोग निवास करते हैं या पॉश एरिया के मकानों में गार्डन इत्यादि के लिए उपभोक्ता अधिक पानी के उपयोग के लिए अवैध बूस्टर लगाते है। उपभोक्ताओं से अपील है कि विभाग के जल सम्बन्ध पर सीधा बूस्टर नहीं लगाए ताकि टेल एण्ड के उपभोक्ताओं को भी पर्याप्त मात्रा में पेयजल सुलभ हो पाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Water Supply Department seized the boosters
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: water supply department, booster sees, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved