• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रोडवेज की मुख्य प्रबन्धकों के साथ वीसी : पैनिक बटन से और अधिक सुरक्षित होगा रोडवेज में महिलाओं का सफर

VC with Chief Managers of Roadways: Panic button will make travel of women in roadways more safe - Jaipur News in Hindi

- अध्यक्ष, रोडवेज बस स्टैण्ड पर बुनियादी सुविधाओं को बेहतरीन करने के दिये निर्देश


जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्रेया गुहा ने बताया कि रोडवेज बसों में लगाए जा रहे पैनिक बटन एक अच्छी पहल है। इसका उपयोग कर महिलाएं किसी भी आपातकालीन स्थिति से प्रबन्धन को अवगत कराने में सक्षम होगी। इससे रोडवेज बसों में महिलाओं का सफर और भी अधिक सुरक्षित होगा।

उन्होंने बताया कि यह परियोजना परिवहन विभाग के सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ के सहयोग से चलाई जा रही है। उन्होने गर्मी के मद्देनजर बस स्टैण्ड्स पर यात्रियों के लिए पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

गुहा बुधवार को रोडवेज मुख्यालय पर वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए सभी मुख्य प्रबन्धकों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। उन्होंने कहा कि रोडवेज आमजन से जुड़ा उपक्रम है। अतः सभी मुख्य प्रबन्धक यात्रियों को बस स्टैण्ड पर निरंतर सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने की दिशा में काम करें।

उन्होंने डीजल औसत के परिणामों की समीक्षा करते हुए कहा कि वीटीएस (व्हीकल ट्रेकिंग सिस्टम) के उपयोग से डीजल औसत के परिणामों में सुधार के साथ निगम की वित्तीय स्थिति भी सुधरेगी। उन्होंने इसे पर्यावरण संरक्षण के लिए भी अहम बताया। इसके साथ ही उन्होने ग्रीष्मकालीन अवकाश के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए पहाड़ी एवं पर्यटन स्थलों पर शिड्यूल बनाने के भी निर्देश दिए।

रोडवेज अध्यक्ष ने संचालन परिणामों, निरीक्षण परिणामों की तुलनात्मक समीक्षा की एवं आवंटित लक्ष्यों से कम प्राप्ति के सम्बन्ध में मुख्य प्रबन्धकों से फीडबैक लिया। उन्होंने सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों को फील्ड में रहकर संचालन परिणामों, राजस्व अर्जन से जुड़े पहलुओं की नियमित मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होने मुख्य प्रबन्धकों को स्थानीय चुनौतियों के निराकरण के लिए जिला प्रशासन के साथ सामंजस्य स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनिता मीना, कार्यकारी निदेशक (यातायात) ज्योति चौहान, निगम के वित्तीय सलाहकार रामगोपाल पारीक सहित निगम अधिकारी मौजूद रहें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-VC with Chief Managers of Roadways: Panic button will make travel of women in roadways more safe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vc with chief managers of roadways, panic button, make travel of women in roadways more safe, jaipur, roadways executive director administration anita meena, executive director traffic jyoti chauhan, corporation financial advisor ram gopal pareek, vts vehicle tracking system, shreya guha, chairman and managing director of rajasthan state road transport corporation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved