• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गहलोत के बयान पर देवनानी ने किया पलटवार, कहा- पहले खुद के गिरेबान में झांके

Vasudev Devnani said Before commenting on the Sangh, look at Gehlot in his your self - Jaipur News in Hindi

जयपुर। विधायक एवं पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर की गई अनर्गल टिप्पणियों के लिए उनकी कड़ी निन्दा की है तथा प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में अपने बेटे सहित सभी 25 सीटों पर कांग्रेस को मिली हार की बौखलाहट एवं अपने 1 वर्ष के शासन में बेपटरी हुए प्रदेश के विकास के साथ ही कांग्रेस संगठन में चरम पर चल रही खींचतान से आमजन का ध्यान भटकाने के लिए गहलोत संघ पर अनर्गल टिप्पणियां करते रहते हैं। देवनानी ने कहा कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए संघ पर इस प्रकार की टिप्पणी करने से पहले मुख्यमंत्री गहलोत को खुद के गिरेबान में झांकने की आवश्यकता है।
देवनानी ने कहा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ विश्व में सबसे बड़ा सामाजिक, सांस्कृतिक संगठन है जो सन् 1925 से भारत की रीति-नीति, संस्कृति, साहित्य व राष्ट्रीयता की भावना का प्रचार-प्रसार करने के दायित्व को निभाता आया है। संघ का का काम राजनीति नहीं बल्कि संघ का उद्देश्य समाज के तंत्र को मजबूत करना है ताकि समाज का सर्वांगीण विकास हो सके और विकास का लाभ समाज के हर वर्ग को मिल सके। व्यक्ति में राष्ट्रीयता की भावना जागृत करने के साथ ही समाज को संस्कारवार व गुणवान बनाते हुए भारत को उन्नति के शिखर पर ले जाने का मकसद है संघ का।
उन्होंने कहा कि देश में कभी भी कोई राष्ट्रीय आपदा आई हो संघ के स्वंयसेवकों ने राहत और बचाव का काम सबसे आगे होकर किया है। 1962 व 65 के युद्ध में सेना की हरसम्भव मदद के साथ ही देश के अन्दर कानून व्यवस्था सम्भालने की जिम्मेदारी भी संघ ने बखूबी निभाई थी। कश्मीर के विलय में भी संघ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। विभाजन के समय जान बचाकर आए शरणार्थियों को आश्रय उपलब्ध कराने सहित देश में घटित हर छोटी-बड़ी घटना में संघ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को अपने बेटे की हार के सदमे के साथ ही राष्ट्रवाद व संघ के फोबिया से बाहर निकलकर प्रदेश के विकास पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vasudev Devnani said Before commenting on the Sangh, look at Gehlot in his your self
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashok gehlot, commentary on the sangh, vasudev devnani, bjp, congress, chief minister ashok gehlot, national self-service association, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved