• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम का सपना साकार करने में वाल्मिकी समाज का बड़ा योगदान - सीएम

Valmiki big contribution to the PM dream come true - CM - Jaipur News in Hindi

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि वाल्मिकी समाज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और पूरा योगदान दिया। उन्होंने कहा कि देशभर में वाल्मिकी समाज स्वच्छता अभियान में जिस प्रकार पूरे समर्पण से काम कर रहा है, वह सराहनीय है।
सीएम राजे बुधवार को सफाईकर्मियों की भर्ती की घोषणा पर बड़ी संख्या में आभार व्यक्त करने 8, सिविल लाइंस पर आए वाल्मिकी समाज के लोगों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जिस समाज की वजह से हम एक स्वस्थ और सुन्दर समाज के निर्माण में सफल हो रहे हैं, उसके कल्याण के लिए राज्य सरकार ने कई काम किए हैं।

निकायों में 7वें वेतन आयोग का लाभ वाल्मिकी समाज को भी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले तीन महीनों में प्रदेश के सभी स्थानीय निकायों में 21 हजार 140 सफाई कर्मियों की भर्ती की जाएगी जिससे वाल्मिकी समाज के बेरोजगार युवाओं को आर्थिक सम्बल मिलेगा और स्वच्छ राजस्थान का सपना भी पूरा होगा। उन्हांेने कहा कि नगरीय निकायों के कर्मचारियों को दिए जाने वाले 7वें वेतन आयोग का लाभ वाल्मिकी समाज के लोगों को मिलेगा।

युवाओं को सम्बल देने के लिए उठाए कई कदम

सीएम राजे ने कहा कि सरकार ने वाल्मिकी समाज के युवाओं को सम्बल देने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वरोजगार के लिए दिए गए 2 लाख रुपये तक के ऐसे बकाया लोन माफ कर दिए हैं जो 1980-81 और उसके बाद दिए गए थे। उन्होंने कहा कि छात्रावासों में रह रहे अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों को आईआईटी, आईआईएम, लाॅ और राष्ट्रीय स्तर के मेडिकल काॅलेजों और तकनीकी संस्थानों में प्रवेश के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री निशुल्क कोचिंग योजना में निशुल्क कोचिंग की सुविधा भी शुरू की है। जिसका लाभ वाल्मिकी समाज को भी मिलेगा।


इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी, महापौर अशोक लाहोटी, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल, उपाध्यक्ष सीपी टायसन, नगर निगम आयुक्त रवि जैन, निदेशक स्वायत्त शासन पवन अरोड़ा और वाल्मिकी समाज के अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Valmiki big contribution to the PM dream come true - CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister vasundhara raje, cm raje, rajasthan cm, jaipur news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved