• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नियम तांक पर रखकर तबादला, एक तबादला करवाने के लिए दो-दो मंत्रियों, सांसद, विधायक ने लगा दी सिफारिश

two ministers, MPs, MLAs recommended for a transfer - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में चुनाव होने में एक साल से भी कम का समय बचा है, ऐसे में राजस्थान पुलिस ने एसआई यानि सब इंस्पेक्टरों ने अपनी सिफारिशों के आधार पर तबादला करवा लिया है। खास बात ये है कि तीन दिन पहले जो सूची जारी हुई है उसमें आधे से ज्यादा एसआई ने गृह विभाग, मंत्रियों, सांसदो, विधायकों से सिफारिश लगवाकर अपना यह तबादला करवाया है। इन सिफारिशों के आधार पर प्रदेशभर में 147 एसआई का तबादला किया गया है। खास बात तो ये है कि एक एसआई ने अपना तबादला करवाने के लिए दो-दो मंत्रियों और एक संसदीय सचिव तक अपनी सिफारिश लगा दी।

यही नहीं, जिन एसआई ने अपना तबादला सिफारिश के आधार पर करवाया है कि तबादला सूची में उन विधायकों, मंत्रियों और अधिकारियों के नाम भी दर्शाये गए हैं। तबादला सूची में सात पुलिस रेंज शामिल हैं।

पुलिस मुख्यालय से जारी हुई इस तबादला सूची एसआई ने राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह, आदिवासी जनजातीय एवं देवस्थान मंत्री ओटाराम देवासी, सांसद सीपी जोशी, विधायक रामलाल शर्मा, संसदीय सचिव कैलाश वर्मा समेत सीएमओ भी शामिल है। इसमें राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने बीकानेर रेंज में लगे राजेन्द्र सिंह समेत करीब दो एसआई को जयपुर कमिश्नरेट में लगवाया है। राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने जोधपुर रेंज में लगी सरीता विश्नोई को अपनी सिफारिश से सीआईडी सीबी डिस्कॉम में लगाया है। खास बात ये है कि सरिता विश्नोई ने तो अपना तबादला करवाने के लिए राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह, ओटाराम देवासी समेत दो-दो मंत्रियों और एक संसदीय सचिव तक अपनी सिफारिश लगवा दी।

वहीं एमएलए प्रेम सिंह बाजोर की सिफारिश पर कमिश्नरेट जयपुर में लगे सवाई सिंह को जयपुर रेंज में लाया गया है। सांसद सीपी जोशी की अनुशंसा पर अजमेर रेंज के मिट्ठू सिंह को उदयपुर लगाया गया है। यही नहीं, सीएमओं की सिफारिश पर भी कोटा रेंज के सुरेश पोटलिया, दलवीर सिंह, को अजमेर रेंज तो संसदीय सचिव कैलाश वर्मा की सिफारिश पर जयपुर कमिश्नरेट में लगे दीपक कुमार का सीआईडीसीबी, एससीआरबी में तबादला किया गया।

देखा जाए तो करीब 78 सब इंस्पेक्टर का तबादला एलए, एमपी, विधायक, मंत्री, संसदीय सचिव और अन्य अफसरों की सिफारिश के आधार पर किया है। ताज्जुब की बात ये है कि अब तक यह कहा जा रहा था नियमों को ध्यान में रखकर तबादला किए जाते हैं। लेकिन जारी की गई इस सिफारिशी लिस्ट ने नियमों की अवेहलना करते हुए तबादला सूची जारी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-two ministers, MPs, MLAs recommended for a transfer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: two ministers, mps, mlas recommended, transfer, si, राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह, आदिवासी जनजातीय एवं देवस्थान मंत्री ओटाराम देवासी, सांसद सीपी जोशी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved