• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रिसर्जेंट राजस्थान 2015 का सच - 470 एमओयू में से सिर्फ 72 ही पूरे

Truth of Resurgent Rajasthan 2015 - Jaipur News in Hindi

जयपुर । रिसर्जेंट राजस्थान- 2015 का सच आज राजस्थान विधानसभा में सामने आ गया है। जिस रिसर्जेंट राजस्थान को लेकर पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार कुछ भी बताने बचती रही है। गहलोत सरकार ने राजस्थान विधानसभा में लगे प्रश्न के बाद इसका खुलासा कर दिया है।
विधानसभा में प्रश्न के जवाब में बताया गया कि पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के वक्त रिसर्जेन्‍ट राजस्‍थान-2015 के दौरान रूपये 3.38 लाख करोड़ के 470 एमओयूज (MoUs) विभिन्‍न विभागों द्वारा हस्‍ताक्षरित किये गये थे। लेकिन इन 470 एमओयूज में से सिर्फ 11,577.46 करोड़ के प्रस्‍तावित निवेश के 72 निवेश प्रस्‍ताव क्रियान्विति हो चुके हैं ।

वहीं ‌‌‌ अब गहलोत सरकार भी रिसर्जेंट राजस्थान की तर्ज पर नये उद्योगों को बढ़ावा देने हेतु अन्‍य राज्‍यों के तर्ज पर राजस्‍थान में भी एक मेगा इवेन्‍ट का आयोजन वर्ष 2020 के माह जनवरी/फरवरी में करने की योजना बना रही है। इस आयोजन में विभिन्‍न निवेशकों के साथ-साथ राजस्‍थान के प्रबुद्ध उद्योगपति एवं अपने क्षेत्र में विशेष स्‍थान रखने वाले व्‍यक्तियों को आमंत्रित कर निवेश के साथ-साथ राजस्‍थानियों को राज्‍य के प्रति लगाव बढ़ाने का प्रयास भी किया जायेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Truth of Resurgent Rajasthan 2015
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: resurgent rajasthan 2015, rajasthan vidhansabha, jaipur news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved