• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान में आंधी-तूफान ने कहर मचाया, नौ लोगों की मौत, यहां देखें

Tornado storm in Rajasthan,Nine people deaths, see here - Jaipur News in Hindi

जयपुर। आंधी तूफान ने राजस्थान में जमकर कहर मचाया है। आंधी-तूफान की वजह से 9 लोगों की मृत्यु हो गई है। आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान के प्रतापगढ़, झालावाड़, उदयपुर, राजसमंद, जयपुर, अलवर, हनुमानगढ़ जिले में तेज आंधी और बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया । किसानों के आंखों में आंसू ला दिए हैं। क्योंकि उनकी गेहूं की फसल कट कर खेतों में पड़ी हुई थी। वह फसल पर पानी गिरने से खराब होने का खतरा बना हुआ है। सब्जियां खराब हो गई हैं। कई जगहों पर पेड़ गिर गए और बिजली के खंभे सड़क पर आ गिरने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

ग्रामीण इलाकों में मंगलवार रात को लाईटें भी नहीं आई हैं। इस आंधी-तूफान ने प्रदेश के नौ लोगों की जान चली गई है। जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं। अभी भी आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है। मौसम विभाग ने आज के लिए भी आंधी- तूफान का अलर्ट जारी कर दिया है।
उदयपुर के रेलवे स्टेशन की टीन छत तक उड़ गई हैं। झालावाड़ के गणेशपुरा में कच्चा मकान ढहने से दो बहनों ने दम तोड़ दिया है। संमरोल में बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। उदयपुर के सैलाना व राजसमंद के परावल में बिजली गिरने से एक-एक जने की मौत हो गई है। तूफान से अलवर में शादी के दौरान टैँट गिरने से दुल्हन के चचेरे भाई की मौत हो गई । साथ ही शादी में शामिल हुए 14 लोग घायल हो गए।
इसी तरह से हनुमानगढ़ के करनीसर में मकान ढहने से एक वृद्ध की मौत हो गई । साथ ही जयपुर जिले के जमवारामगढ़ में भी दीवार ढहने से 36 साल के युवक मीठालाल की मौत हो गई।
मौसम विभाग ने बुधवार को भी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tornado storm in Rajasthan,Nine people deaths, see here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tornado storm in rajasthan, nine people deaths, pratapgarh, jhalawar, rajsamand, jaipur, alwar, hanumangarh\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved