• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए आमजन करें कोरोना प्रोटोकॉल की कड़ाई से पालना- चिकित्सा मंत्री

To protect against the third wave of corona, people should strictly follow the corona protocol - Medical Minister - Jaipur News in Hindi

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर हमने काबू पाया है लेकिन अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। उन्होंने आव्हान करते हुए कहा कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आमजन कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं, बार-बार हाथ धोएं और अनावश्यक भीड़ में ना जाएं।

डॉ. शर्मा ने मंगलवार को राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत जयपुर प्रथम के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में वार्ड नंबर 78 की बैरवा बस्ती के पास शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के राजकीय भवन के शिलान्यास के समय यह बात कही। उन्होंने बताया कि बैरवा बस्ती के पास 75 लाख रुपए की लागत से शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इस भवन का निर्माण कार्य 6 माह की अवधि में पूर्ण किया जाएगा।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि इस शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी प्रकार की आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मानदंडों के अनुसार उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक अमीन कागजी इस पीएचसी के राजकीय भवन के निर्माण के लिए प्रयासरत थे और आज उनकी यह इच्छा पूर्ण हो रही है। उन्होंने क्षेत्र में जल्द ही सेटेलाइट अस्पताल खोलने का भी भरोसा दिलाया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण से आसपास की आबादी को निशुल्क जांच, निशुल्क उपचार, निशुल्क दवा, टीकाकरण आदि अनेक चिकित्सा सुविधाएं आसानी से सुलभ होंगी। विशेष रूप से आसपास के क्षेत्रों की कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोगों को यहां चिकित्सा सुविधाएं मिलने लगेंगी।

डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार गरीब और जरूरतमंद तक चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा का आधारभूत ढांचा मजबूत करने के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए कच्ची बस्तियों में भी चिकित्सा केंद्रों की स्थापना की जा रही है।

किशनपोल विधायक अमीन कागजी ने चिकित्सा मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि राज्य सरकार के कोरोना और वैक्सीन प्रबंधन को देश भर में सराहा जा रहा है। सरकार आमजन को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री के राजकीय आवास पर जयपुर प्रथम सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा व अन्य संबंधित अधिकारीगण व बैरवा बस्ती से जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To protect against the third wave of corona, people should strictly follow the corona protocol - Medical Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: protect, against, third wave of corona, people, strictly follow, corona protocol, medical minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
loading...
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved