• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

पीयूष गोयल को खरी-खरी, डीजी GST यमराज की तरह, सोने-चांदी की स्मगलिंग बढ़ी

जयपुर । जीएसटी यानी वस्तु एवं सेवा कर को लागू हुए देश में एक साल हो गया है,,लेकिन अभी तक जीएसटी को लेकर व्यापारी वर्ग की समस्याएं दूर नहीं हो सकी है। केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने राजधानी के एक होटल में प्रदेश के उद्यमियों, व्यापारियों और विभिन्न औद्योगिक संगठनों से सीधा संवाद किया।

इस दौरान लघु उद्यमियों ने डीजी जीएसटी को यमराज की संज्ञा दे डाली। वहीं सराफा व्यापारियों ने कहा कि जीएसटी की वजह से सोने-चांदी की स्मगलिंग बढ़ गई है। साथ ही मार्बल पत्थर व्यापारियों ने कहा कि खनन क्षेत्र में धीरे-धीरे माफियाओं का कब्जा हो रहा है।


वहीं मूर्तिकारों ने कहा कि धार्मिक मूर्तियों पर लगा जीएसटी वापस लिया जाए। मूर्तिकार संघ के मुताबिक धार्मिक मूर्तियों पर 12 प्रतिशत जीएसटी की वजह से मूर्तिकारों की खराब हालत है। उन्होंने वित्त मंत्री ने भगवान की मूर्तियों को पूर्णतया टैक्स से मुक्त करने की मांग की है। वहीं हैरिटेज होटल इंडस्ट्री से जुड़े उद्यमियों ने मांग रखी कि हैरिटेज होटल से जीएसटी पूर्णतया हटाया जाए। लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष ओमप्रकाश मित्तल ने कहा कि जॉब वर्क पर 18 फीसदी जीएसटी है वह बहुत ज्यादा है। जिसे कम किया जाना चाहिये। लघु उद्योग भारती के सदस्यों ने कहा कि सबसे ज्यादा डर उन्हें डीजी जीएसटी का लग रहा है। डीजी जीएसटी के लोग यमराज की तरह है और टारगेट बनाकर सर्च करते है और अरेस्ट करने की धमकी देते है।

लघु उद्यमियों ने कहा कि एक देश एक टैक्स तो हो गया, लेकिन एक देश ,एक ऑडिट भी होनी चाहिए। चार-चार जगह उद्यमियों को अपने खातों की ऑडिट करवानी पड़ती है। हैंडीक्राफ्ट से जुड़े व्यापारियों ने कहा कि लगता नहीं है कि अगली पीढ़ी जीएसटी के कारण यह उद्योग चला पायेगी। वहीं जीएसटी पोर्टल को लेकर भी व्यापारियों ने अपनी शिकायत रखी। व्यापारियों ने कहा कि जीएसटी पोर्टल पर समस्या का समाधान नहीं है।
क्रेडाई के चेयरमैन गोपाल गुप्ता ने कहा कि मकानों पर 19 फीसदी टैक्स लगने से उपभोक्ता नए मकान नहीं खरीद पा रहे है और बिल्डरों के नए प्रोजेक्ट ठप पड़े है और नई योजनाएं नहीं ला पा रहे है। जालोर से आए ग्रेनाइट व्यापारियों ने कहा कि 18 फीसदी जीएसटी होने से इस क्षेत्र में माफिया लोग पनप रहे है। ग्रेनाइट पर 5 फीसदी जीएसटी लगाना चाहिये। वहीं स्टील उद्योग ने जुड़े व्यापारियों ने कहा कि बिहार और झारखंड से वह कच्चा माल मंगाते है, लेकिन अगर झारखंड और बिहार का कोई व्यापारी घपला करे दे, तो डीजी जीएसटी उन पर केस बना देता है। इस कार्यक्रम में टूर एंड ट्रैवल्स एसोसिएशन ने हाथी की सवारी पर लगने वाले जीएसटी का भी मुद्दा उठाया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To Piyush Goyal, like DG GST Yamraj, smuggling increased, Mafia in mines sector
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union finance minister piyush goyal, cm vasundhara raje, industries minister rajpal singh shekhawat, chairman of the finance commission jyoti kiran, bjp mla ashok parnami, dg gst, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved