• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पशुधन सहायकों के तीन सौ पद बढ़ाए , अब 1436 पदों पर होगी भर्ती

Three hundred posts of livestock assistants increased, now 1436 posts will be recruited - Jaipur News in Hindi

जयपुर । पशुपालन विभाग में 300 नवीन पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खोले जाने के फलस्वरूप पशुधन सहायकों के नवसृजित 300 पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी गई है। पशुपालन मंत्री श्री लालचंद कटारिया ने बताया कि प्रदेश में पशु चिकित्सा सेवाओं का विस्तार किये जाने के उद्धेश्य से 300 नवीन पशु चिकित्सा उपकेन्द्रों की स्थापना की जा रही है। उन्होंने बताया कि मार्च 2022 में जारी विज्ञप्ति अनुसार 1136 पदों पर पशुधन सहायकों की भर्ती में नव सृजित तीन सौ पशुधन सहायकों के पदो को शामिल किये जाने का निर्णय लिया गया है और अब यह भर्ती 1436 पदों के लिए होगी।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान पशुपालन अधीनस्थ सेवा नियम, 1977 एवं राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, मंत्रालयिक एवं चतुर्थ श्रेणी सेवा नियम, 2014 के अन्तर्गत पशुपालन विभाग, राजस्थान के लिये पशुधन सहायक के कुल 1136 पदों पर भर्ती हेतु कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 11 मार्च, 2022 को विज्ञप्ति जारी कर ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये थे।
राज्य सरकार ने 300 नवीन पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खोले जाने के लिए हाल ही में प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी करते हुए पशुधन सहायकों के तीन सौ नवीन पदों का सजृन किया था। श्री कटारिया ने बताया कि राज्य सरकार ने त्वरित निर्णय करते हुए इन नवसृजित पदों को भी भर्ती में शामिल किया है। उन्होंने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों के उपलब्ध होने से विभागीय कार्यक्रमों एवं योजनाओं को गति मिलने के साथ-साथ प्रदेश के पशुपालक भी लाभान्वित हो सकेगें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Three hundred posts of livestock assistants increased, now 1436 posts will be recruited
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: livestock assistants, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved