• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान में लाॅजिस्टिक सुविधाओं के विस्तार के लिए होंगे समन्वित प्रयास

There will be a coordinated effort to expand logistics facilities in Rajasthan - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान से निर्यात को बढ़ावा देने के लिए समन्वित प्रयास किए जाएंगे। उद्योग आयुक्त अर्चना सिंह ने कहा कि प्रदेश से विदेशो में हस्तशिल्प उत्पादों, गारमेंट्स, जेम्स एवं ज्वैलरी, मसालों, एग्री उत्पादों सहित एमएसएमई इकाइयों के उत्पादों के निर्यात की विपुल संभावनाओं का पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए अन्य प्रयासों के साथ ही लाॅजिस्टिक सेवाओं का विस्तार किया जाएगा।
उद्योग विभाग द्वारा लाॅजिस्टिक इज टू एक्सपोर्टर्स विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। आयुक्त उद्योग अर्चना सिंह ने बताया कि राज्य से करीब 50 हजार करोड़ रु. की वस्तुआंे का निर्यात होता है वहीं सर्विस सेक्टर में निर्यात सेवाएं इसके अतिरिक्त है। उन्होंने बताया कि निर्यात के लिए लाॅजिस्टिक सेवाआंे सहित परस्पर समन्वय व समन्वित प्रयासों से निर्यात को और अधिक बढ़ावा दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि निर्यात को बढ़ावा देने और निर्यातकों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य में निर्यात से जुड़ी सुविधाओं खासतौर से आईसीडी सेवाआंे के विस्तार, भण्डारण सुविधाओं, कंटेनर सुविधाआंे, कस्टम क्लियरेंस जैसी सुविधाओं की सहज उपलब्धता सुनिष्चित करनी होगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी संबंधित विभागों, संस्थाओं, निर्यातकों से समन्वय व संवाद कायम किया जाएगा।

राजसिको के एमडी डाॅ. समित शर्मा ने बताया कि जयपुर एयरकारगों पर राजसिको द्वारा आईसीडी सेवाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन सेवाओं को और अधिक सुधार के साथ ही विस्तारित किया जाएगा।

काॅन्कोर इण्डिया के सीजीएम सुनील गुप्ता ने बताया कि आयात में कमी के चलते खाली कंटेनरों की उपलब्धता प्रभावित हो रही है। उन्होंने बताया कि कंटेनरों की उपलब्धता सुनिष्चित करने के लिए प्रयास जारी है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-There will be a coordinated effort to expand logistics facilities in Rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved