• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पब्लिक फ्रैण्डली होगी उद्योग विभाग की वेबसाइट

The website of the Department of Industries will be public friendly - Jaipur News in Hindi

जयपुर । प्रदेश के उद्योग विभाग की वेबसाइट को पब्लिक फ्रैण्डली बनाने के साथ ही उसमें भावी निवेशकों, उद्यमियों, सेवा प्रदाताओं सहित विभाग से जुड़ी योजनाओं, कार्यक्रमों और कानून कायदों की जानकारी प्रभावी तरीके से प्रस्तुत की जाएगी।

उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने सोमवार को उद्योग विभाग में विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए निर्देश दिए कि विभागीय वेबसाइट को उद्योग विभाग का फेस बनाते हुए आमजन और निवेशकों के लिए सभी आवश्यक जानकारियों को तारीख अपलोड किया जाए। उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर अधिक से अधिक जानकारी से जहां लक्षितों तक आवश्यक जानकारी सहजता से उपलब्ध होगी वहीं कार्यप्रणाली में भी पारदर्शिता आएगी।आयुक्त अग्रवाल ने कहा कि विभाग की ऑनलाईन सर्विसेज लिंक को अधिक प्रभावी बनाने के साथ ही संबंधित व्यक्ति को एक नजर में ही ज्ञात हो जाना चाहिए कि उससे संबंधित सामग्री किस लिंक पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि उद्योग और इससे जुड़े केन्द्र व राज्य सरकार के एक्ट, रुल्स, परिपत्र प्रस्तुत करने के साथ ही विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों और गतिविधियों की भी जानकारी उपलब्ध कराई जाए।
अग्रवाल ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वेबसाइट पर उनके अनुभाग से संबंधित उपलब्ध सामग्री का अध्ययन कर लें और जल्दी से जल्दी उसे तातारीख व सहज और सरल भाषा में तैयार कर उप निदेशक धर्मेन्द्र पूनिया व एसीपी मनोज बंसल को उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि वेबसाइट को जल्दी से जल्दी नए रुप में प्रस्तुत किया जाएगा ताकि कोई भी कहीं भी बैठकर विभागीय योजनाओं और गतिविधियों से रुबरु हो सकेंगे।
बैठक में संयुक्त निदेशक आरके आमेरिया, एसएस शाह, पीआर शर्मा, योगेन्द्र गुरनानी, पीएन शर्मा, उपनिदेशकों में धर्मेन्द्र पूनिया, चिरंजी लाल, निधि शर्मा, राजीव गर्ग, रश्मिकांत नागर, एसीपी मनोज बंसल, उप निदेशक विधि महेन्द्र कुमार व अलका चंदेल सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The website of the Department of Industries will be public friendly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: department of industries, industries commissioner muktanand aggarwal, jaipur news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved