• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महापौर ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा, पाया गया कचरा और गंदगी के ढेर

The review of the sanitation taken by the mayor, found garbage and piles of dirt in jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने मंगलवार को जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस विजिट के दौरान महापौर को पूरे शहर में कचरा और गंदगी के ढेर पाए गए। गंदगी को देख महापौर ने यहां मौजूद तमाम अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

इस मौके पर आयुक्त रवि जैन, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा, उपायुक्त मोतीडूंगरी जोन अशोक योगी, उपायुक्त हवामहल पूर्व जोन अशोक कुमार सांखला, उपायुक्त आमेर जोन राधाकृष्ण मीणा, उपायुक्त सतर्कता बाघ सिंह, उपायुक्त स्वास्थ्य प्रथम नवीन भारद्वाज, उपायुक्त स्वास्थ्य द्वितीय करणी सिंह, उपायुक्त उद्यान बद्री प्रसाद शर्मा, उपायुक्त गैराज अतुल शर्मा, अधीक्षण अभियंता विद्युत अशोक कुमार गुप्ता अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

महापौर ने अधिकारियों को राजस्थान यूनिवर्सटी के सामने सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने बापूनगर में चाय वाले द्वारा आस-पास गंदगी करने पर उसे भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत दी और गंदगी साफ करवाई। डॉ. लाहोटी ने अधिकारियों को टूटे-फूटे डस्टबिन तुरंत हटाने के निर्देश दिए।

महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने जवाहर नगर में गंदगी नजर आने पर संबंधित स्वास्थ्य निरीक्षक को बुलवाया और सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को जवाहर नगर में सामुदायिक शौचालय के आस-पास की व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ट्रांसफार्मर के नीचे पड़ी गंदगी हटाने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को कच्ची बस्ती से गंदगी और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने दुकानदारों से समझाइश भी की और कहा कि दुकान के बाहर किसी भी सूरत में कचरा नजर नहीं आना चाहिए। महापौर ने ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के नीचे सफाई के निर्देश दिए और वहां सौंदर्यीकरण के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने पुलिया के नीचे बने सार्वजनिक शौचालय का भी निरीक्षण किया।

डॉ. लाहोटी ने अधिकारियों को दिल्ली रोड पर ग्रीन वैली के आस-पास पड़ी गंदगी को तुरंत हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ऑटोमोबाइल नगर में गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश भी दिए।

महापौर ने अधिकारियों को दिल्ली रोड पर अतिक्रमणों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को ब्रह्मपुरी थाने के पास आरसी प्वॉइंट की व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। इस दौरान रामगंज चौपड़ पर रामगंज बाजार और घोड़ा निकास रोड व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने महापौर डॉ. लाहोटी और आयुक्त जैन को साफा और माला पहनाकर स्वागत किया।

महापौर ने दुकानदारों से अपील की कि दुकान के बाहर अतिक्रमण न करें और कचरा सड़क पर न फैलाएं। उन्होंने घाटगेट बाजार में बरामदों को खाली करवाया और गलियों में गंदगी डालने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व आयुक्त रवि जैन ने कठपुतली नगर कच्ची बस्ती में सामुदायिक शौचालयों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को रोशनी व साफ-सफाई के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The review of the sanitation taken by the mayor, found garbage and piles of dirt in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the review of the sanitation, mayor ashok lahoti, nagar nigam jaipur news, found garbage and piles of dirt in jaipur, jaipur hindi news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved