• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिल्म पद्मावत तो नहीं हुई रिलीज, लेकिन किताब पद्ममिनी हुई लॉंंच

The film did not release Padmavat, but the launch of the book Padmanii - Jaipur News in Hindi

जयपुर । भले ही राजस्थान में फिल्म पद्मावत करणी सेना के विरोध-प्रदर्शनों के चलते रिलीज नहीं हो सकी, लेकिन जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में लेखिका मृदुला बिहारी की किताब पद्ममिनी का विमोचन हुआ। इस विमोचन के बाद लेखिका मृदुला बिहारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रानी पद्ममिनी को लेकर कई तरह की किदवंती है।
पद्यमिनी के जन्म और कहां की रानी थी इसको लेकर भी कई तरह की जानकारियां सामने आती है । लेकिन यह भी बात सामने आती है कि चित्तौड़गढ़ पर हमले की वजह रानी पद्ममिनी के अलावा अन्य दूसरा कारण भी था। वह यह था कि चित्तौडगढ़ व्यापार रास्ते के लिए उपयुक्त था, इसके चलते भी आक्रामण हुआ था।
लेखिका मृदुला बिहारी ने फिल्म पद्मावत विवाद को लेकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। लेकिन यह जरूर कहा कि उनकी किताब पूरी तरह से रिसर्च पर आधारित है और चार साल तक रिसर्च करने के बाद उन्होंने यह किताब लिखी है। पद्ममिनी किताब लिखने के लिए उन्होंने गोरा बादल पद्ममिनी चउपई पढ़ी और इसकी सहायता ली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The film did not release Padmavat, but the launch of the book Padmanii
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: film padmavat, karani, rajasthan film, writer mridula bihari, jaipur literature festival, jaipur news, jaipur hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
loading...
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved