• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश खतरनाक दौर से गुजर रहा, धर्म व हिंदुत्व के नाम पर ध्रुवीकरण करना गलत - अशोक गहलोत

The country is passing through a dangerous phase, it is wrong to polarize in the name of religion and Hindutva - Ashok Gehlot - Jaipur News in Hindi

नई दिल्ली/जयपुर । देश के पांच राज्यों में करारी हार के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की पराजय पर कहा कि, देश अभी बड़े खतरनाक दौर से गुजर रहा है, महंगाई लगातार बढ़ रही है, बेरोजगारी को लेकर युवाओं में हाहाकार मचा हुआ है। कांग्रेस रविवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक हो रही है जिसमें कांग्रेस के तमाम मुद्दों और संगठन को लेकर मंथन जारी है। बैठक शुरू होने से पहले अशोक गहलोत ने आईएएनएस से कहा , देश अभी बड़े खतरनाक दौर से गुजर रहा है, जहां धर्म व हिंदुत्व के नाम पर देश का ध्रुवीकरण करना बेहद खतरनाक है। अभी लोगों को हार-जीत पर अच्छा लग रहा है, लेकिन कांग्रेस की नीति और सिद्धांत गांधीजी के जमाने की से है, उसी कारण आज देश बचा हुआ है।

उन्होंने कहा, भाजपा की सोच है इनकम टैक्स, ईडी के छापे डलवाओ इलेक्शन कमिशन को दबाव डालो, यह तमाम हालात देश के लिए उचित नहीं है। देश के संविधान को भी खतरा है उसकी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। साथ ही, लोकतंत्र पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। ये पता नहीं, देश को किस दिशा की ओर ले जा रहे हैं।

सीडब्ल्यूसी की बैठक 10 जनपथ सोनिया गांधी के आवास पर बैठक हुई। बैठक में आए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने यूक्रेन से छात्रों की वापसी, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के लिए एमएसपी जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

अशोक गहलोत ने कहा, उन्होंने कांग्रेस को यह कहकर बदनाम किया कि यह मुसलमानों की पार्टी है। आप जानते हैं कि हिंदू मुसलमान के नाम पर विवाद भड़का कर, यह षड्यंत्र रचकर कांग्रेस को बदनाम किया गया। इसी कारण जनता बहकावे में आ गई और जब धर्म की बात आती है तो जनता बंट जाती है। कांग्रेस के बच्चे बच्चे को मालूम है कि बलिदान गांधी परिवार ने दिया था।

कांग्रेस के सभी नेता यह मान चुके हैं कि पांच राज्यों के जो भी परिणाम आये हैं, वह उम्मीदों से उलट रहे हैं। वो यह भी समझ चुके हैं कि कांग्रेस को धरातल पर काम करने की जरूरत है। इस चुनाव में आंकड़ो की बात करें तो कांग्रेस को यूपी में 2, गोवा में 11, मणिपुर में 5, पंजाब में 18 और उत्तराखंड में 19 सीटें हासिल हुई हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The country is passing through a dangerous phase, it is wrong to polarize in the name of religion and Hindutva - Ashok Gehlot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashok gehlot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved