• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किरायेदारों का पुलिस सत्यापन नहीं कराने पर होगी कार्यवाही -संसदीय कार्य मंत्री

Tenants will be prosecuted for not police verification - Jaipur News in Hindi

जयपुर। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि ऎसे मकान मालिक जो किरोयदारों की सूचना उपलब्ध नहीं करवाते है, उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

धारीवाल शून्यकाल में विधायक अमीनुद्दीन कागजी के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में रिहायशी मकान मालिकों द्वारा मकान को पारियों में किराये पर दिये जाने एवं अवैध रूप से सबलेटिंग किये जाने से सम्बन्धित ध्यानाकर्षण के मुद्दे पर गृह मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे।

उन्होंने बताया कि किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में मकान मालिकों के साथ वहां रह रहे किरायेदारों का संबंधित थानों द्वारा सत्यापन किया जा कर रिकॉर्ड संधारित किया जा रहा है । उन्होेंने बताया कि समय-समय पर संबंधित थानों द्वारा किरायेदाराें की तस्दीक की जाती है। किरायेदारों की संदिग्ध गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए थानों द्वारा सादा वस्त्रों में जाप्ता भी नियोजित किया जाता है।

धारीवाल ने कहा कि राजस्थान में किरायेदारों की सूचना एकत्रित करने के लिए बीट प्रणाली प्रचलित है। इसके तहत बीट अधिकारी द्वारा किरायेदारों तथा घरेलू सहायकों की जानकारी लेने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे भी करवाया जाता है।
उन्होंने बताया कि किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में 8 थाने आते हैं और इस क्षेत्र में 4412 का सर्वे किया गया है तथा 289 मकान मालिकों द्वारा किरायेदारों के संबंध में सूचना दी गई हैं।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tenants will be prosecuted for not police verification
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: police verification, parliamentary affairs minister shanti dhariwal, jaipur news, rajasthan vidhansabha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved