• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

CSR में सेडी के सहयोग से दस हजार युवा ट्रेंड, 7 हजार से अधिक प्लेसमेंट

जयपुर। राज्य में कारपोरेट सोशियल रेस्पांस्बिलिटी (सीएसआर) गतिविधियाें के तहत सेडी के सहयोग से करीब दस हजार युवाओं को प्रषिक्षित कर सात हजार से अधिक युवाओं को प्लेसमेंट उपलब्ध कराया गया है। राज्य में सेड़ी सहित अन्य संस्थाएं भी सीएसआर में युवक-युवतियों को कौषल प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

सीएसआर युवाओं में कौशल विकास और एंटरप्रेन्योरशिप विकसित करने में सहायक सिद्ध हो रही है। राज्य के पाली, झुन्झुनूं और नागौर जिले में सीएसआर के तहत कार्य कर रहे अंबुजा सीमेंट फाउण्डेशन के स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप इंस्टिट्यूटस्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप इंस्टिट्यूट (सेड़ी) द्वारा सात हजार चार सौ से अधिक युवाओं को प्रषिक्षित कर रोजगार या स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए हैं। सेड़ी ने इन जिलों में 9813 युवाओं को प्रषिक्षित किया है और इनमें से 7431 युवाओं को प्लेसमेंट मिलना इस प्रशिक्षण की गुणवत्ता को दर्षाता है।

राज्य के उद्योग आयुक्त व सीएसआर सचिव श्री कुंजी लाल मीणा बारी-बारी से कंपनियों की बैठक लेकर सीएसआर गतिविधियों में नवाचारों को बढ़ावा दिया जा रहा हैं। इसी दिषा में कदम बढ़ाते हुए राज्य की सीएसआर से जुड़ी कंपनियों व संस्थाओं के सहयोग से गरीब व हौनहार बच्चों को उच्च तकनीकी अध्ययन के लिए राषि उपलब्ध कराने का नवाचार भी शुरु कराने का निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार के कारपोरेट सोषियल रेस्पांसबिलिटि विभाग द्वारा सीएसआर के दायरें में आ रही कंपनियों के सहयोग से सीएसआर गतिविधियों के तहत लोककल्याणकारी कार्यक्रमों को अमली जामा पहनाया जा रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ten thousand youth trends in the CSR, more than 7 thousand placements
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corporate social responsibility, pandit deendayal upadhyaya-iph scheme, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved