• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना नियंत्रण समीक्षा के लिए राज्य स्तर से दल भेजे जाएंगे

Teams from the state level will be sent for corona control review in all districts of the state - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में कोरोना के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए राज्य स्तर से की जा रही गतिविधियों की मॉनिटरिंग के लिए जिला प्रभारी शुक्रवार से संबंधित जिलों में जाएंगे। जिलों के लिए नियुक्त ये प्रभारी अधिकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी इंफेक्शन कंट्रोल प्रोटोकाल के अनुसार निर्धारित गतिविधियों की मॉनिटरिंग करेंगे।

स्वास्थ्य भवन में हुई समीक्षा बैठक में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आए रक्षा विभाग के संयुक्त सचिव राजीव ठाकुर ने जिलों में जाने वाले जिला प्रभारियों का निर्देश देते हुए कहा कि सभी जिला प्रभारी अपने-अपने जिलों में जाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक करें। लोगाें को भीड़भाड़ में जाने से बचने की सलाह दें। इस कार्य में स्वयंसेवी संगठनों की मदद ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रभारी सिविल नागरिक सुरक्षा स्वयं सेवक, पूर्व सैनिक और पेंशनर्स तीनों तबकों की मदद लेकर कोरोना के प्रति जागरूकता ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में चिकित्सक, नर्सिंग कर्मियों पर काम का काफी दबाव है, उन्हें भी मोटिवेट करें।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक नरेश कुमार ठकराल ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज सबसे कमजोर कड़ी हैं, उन्होंने कहा कि सभी जिला प्रभारी उन्हें मॉनीटर करें। उन्होंने कहा कि आमजन के बीच में ना जाएं और कम से कम लोगों से मिले ताकि संक्रमण ना फैले। उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन सुविधाओं के लिए सभी जिलों में आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।

घरों का सर्वे व्यापक स्तर पर: अब भी तक 10 लाख 97 हजार 34 घरों का सर्वे कर 43 लाख 70 हजार 841 लोगों से संपर्क कर स्क्रीनिंग की गई है। प्रदेश भर में चिकित्सालयों में 42 और होम आइसोलेशन में 1 हजार 617 तथा 290 व्यक्ति क्वारंटाइन में हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Teams from the state level will be sent for corona control review in all districts of the state
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, rajasthan, chief minister ashok gehlot, union health ministry, world health organization, corona control and prevention, joint secretaries rajeev thakur, naresh kumar thakral, review meeting on corona virus, corona virus, advisory on corona virus, government of rajasthan, ashok gehlot government, section 144, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved