• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेडीए सामुदायिक केंद्रों में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं: टी. रविकांत

T. Ravikant said, Better facilities will be available in JDA community centers - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने शुक्रवार को जेडीए के मंथन सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते हुए जेडीए द्वारा संचालित सामुदायिक केंद्रों में आमजन को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सामुदायिक केंद्रों में आमजन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अधिकारियों से सुझावों एवं तौर-तरीकों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इन संपत्तियों से जेडीए को नियमित राजस्व मिले, इसके लिए क्षेत्रवार कार्ययोजना तैयार की जाएं।

जेडीसी ने वैशाली नगर सामुदायिक केंद्र की चर्चा करते हुए कहा कि शहर के बीचों-बीच होने के बाद भी उसका सदुपयोग नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जेडीए की संपत्तियों पर कम खर्च कर उन्हें आमजन की सुविधाओं के लिए विकसित किया जा सके, इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामुदायिक केन्द्रों से आस-पास के लोगों द्वारा आसानी से इस सुविधा का लाभ ले सके, इसके लिए भी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

बैठक में संयुक्त आयुक्त (संसाधन एवं विकास) गिरिराज अग्रवाल ने बताया कि जयपुर शहर में जेडीए के 16 सामुदायिक केंद्र है, जिन्हें लोंगों ऑनलाईन माध्यम से बुक किया जाता है, लेकिन अपेक्षा के अनुसार जेडीए को राजस्व प्राप्ति नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि इन सामुदायिक केंद्रों के साथ-साथ जेडीए की इस तरह संपत्तियों से राजस्व प्राप्ति के साथ आमजन के उपयोग में लाने के लिए बेहत्तर बनाया जाएगा।

बैठक में जेडीए सचिव अर्चना सिंह, निदेशक अभियंत्रिकी वी.एस. सुण्डा, विशेषधिकारी (संसाधन विकास) देवेंद्र अरोडा, सिस्टम एनलिस्ट राजेश सक्सेना, संबंधित अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T. Ravikant said, Better facilities will be available in JDA community centers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jaipur development authority, jaipur development commissioner t ravikant, jda, jda community center, better facilities, giriraj aggarwal, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved