• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 - स्वच्छता सैनिक गलियों, चौराहों, सड़कों पर

swachhSarvekshan2019 jaipur nagar nigam - Jaipur News in Hindi

जयपुर । महापौर मनोज भारद्वाज और आयुक्त विजयपाल सिंह के आह्वान पर टीम जयपुर पूर्ण सक्रियता से शहर की सफाई व्यवस्था को चाक चैबन्द करने में जुट गई है। 4 जनवरी से 31 जनवरी 2019 तक चलने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में जयपुर को अव्वल लाने की मुहिम को सफल बनाने के लिये स्वच्छता सैनिक भी मुस्तैदि से गलियों, चैराहों और सड़कों पर कचरा न टिकने देने के संकल्प के साथ कार्य कर रहे है।
गीला सूखा कचरा अलग कर, डस्टबिन लगाकर, पोलिथिन उपयोग बन्द कर जयपुर कर सकता है बेहतरः-
महापौर मनोज भारद्वाज का कहना है कि जयपुर नगर निगम की ओर से प्रमुख मार्गो और चैराहों तथा सार्वजनिक स्थानों पर नये डस्टबिन लगवाये जाने के निर्देश दिये गये है। वहीं जयपुर के सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी डस्टबिन लगाकर तथा पोलिथिन का उपयोग न कर के स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में बेहतर प्रदर्षन कर सकते है। इसके साथ ही गीला और सूखा कचरा भी अलग करने से सर्वेक्षण में अंक मिलेंगे।

आयुक्त विजयपाल सिंह का कहना कि यदि जयपुर को स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 में अच्छे पायदान पर आना है तो इसके लिये जयपुर नगर निगम की टीम, अन्य सरकारी एवं गैर सरकारी विभाग और संस्थाओं, व्यापारिक एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों तथा आम जन को स्वच्छता के महा अभियान में अपने-अपने स्तर पर योगदान देना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-swachhSarvekshan2019 jaipur nagar nigam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mayor manoj bhardwaj, commissioner vijaypal singh, swachhsarvekshan2019, jaipur nagar nigam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved