• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिलों में आयोजित होने वाली बालसभाओं में नामांकन और ठहराव का भी करेंगे पर्यवेक्षण

Supervision of enrollment and pause in child s assemblies in districts - Jaipur News in Hindi

जयपुर। शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव डॉ. आर. वेंकटेश्वरन ने एक आदेश जारी कर प्रदेश में 9 मई को आयोजित होने वाली बालसभाओं के प्रभावी पर्यवेक्षण एवं क्रियान्विति के लिए विभाग में पदस्थापित 21 आर.ए.एस. अधिकारियों को जिला संबलन अधिकारी लगाया है।

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद् के आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ ने बताया कि लगाए गए जिला संबलन अधिकारी आगामी 9 मई को संबंधित जिलों की यात्रा कर वहां बालसभाओं में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि अधिकारी बालसभाओं में निरीक्षण के भाव से न जाकर जिलों में संस्था प्रधानों के सहयोग एवं मार्गदर्शन का कार्य करेंगे।

बोरड़ ने बताया कि 9 मई को सार्वजनिक बालसभाओं का आयोजन प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में संबंधित गांव, मजरा, ढाणी अथवा चौपाल पर प्रातः 8 से 11 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला संबलन अधिकारी 9 मई को प्रवेशोत्सव के तहत नामांकन एवं ठहराव के लिए किए गये कार्यों का भी पर्यवेक्षण करेंगे।

उन्होंने बताया कि बाल सभाओं के लिए स्कूल शिक्षा परिषद् के अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक हरभान मीणा को अलवर तथा मुन्नीराम बागड़िया को नागौर, स्कूल शिक्षा परिषद् के उपायुक्त अनुराधा गोगिया को दौसा, भावना शर्मा को जोधपुर, राकेश गुप्ता को झुंझनूं, नसीम खान को सवाई माधोपुर, स्नेहलता हारीत को सीकर एवं सीमा शर्मा को भीलवाड़ा, माध्यमिक शिक्षा कीे अतिरिक्त निदेशक रचना भाटिया को श्रीगंगानगर एवं प्रारम्भिक शिक्षा के अतिरिक्त निदेशक सुरेश चन्द को जयपुर तथा राजस्थान पाठ्य पुस्तक मण्डल के सचिव सत्तार खान को चुरू में जिला संबलन अधिकारी लगाया गया है।

इसी प्रकार साक्षरता एवं सतत शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक अनिल पालीवाल को डूंगरपुर, शिक्षा विभाग शासन सचिवालय के शासन उप सचिव प्रदीप गोयल को जैसलमेर एवं राष्ट्रदीप यादव को सिरोही तथा ज्योति चौहान को बूंदी, प्रारम्भिक शिक्षा विभाग शासन सचिवालय के शासन उप सचिव पारसमल जैन को राजसमन्द तथा महेश गेरयानी को झालावाड़, शिक्षा विभाग शासन सचिवालय के संयुक्त सचिव हरजीराम अटल को हनुमानगढ़, आरएससीईआरटी के निदेशक जगमोहन को उदयपुर, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की सचिव मेघना चौधरी को अजमेर तथा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की विशेषाधिकारी नीतू यादव को पाली में जिला संबलन अधिकारी लगाया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supervision of enrollment and pause in child s assemblies in districts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: department of education, principal government secretary dr r venkateshwaran, child labor, nomination, supervision, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved