• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरिदेव जोशी पत्रिकारिता विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने खास खबर आकर डिजिटल मीडिया की कार्यशैली देखी

Students of Haridev Joshi Patrikaritha University came to know about the working style of digital media. - Jaipur News in Hindi

जयपुर । किसी ने खूब कहा है कि ‘ज्ञान दिया नहीं जाता, बल्कि लिया जाता है’ । चाहे ज्ञान का स्त्रोत कुछ भी हो । राजस्थान में पत्रकारिता के लिए मशहूर हरिदेव जोशी विश्वविद्यालय के प्रोफ़ेसर संजय शर्मा की पहल पर विद्यार्थियों को ना सिर्फ किताबी शिक्षा मिल रही है, बल्कि साथ ही मीडिया की बारीकी से समझ भी मिल रही है ।

इस पहल के जरिए प्रोफ़ेसर संजय शर्मा अपने विद्यार्थियों को कक्षा के इतर जयपुर स्थित मीडिया संस्थान का भ्रमण करवाते है । ताकि विद्यार्थी मीडिया की सैद्धांतिक समझ के अलावा व्यावहारिक ज्ञान भी हासिल कर सकें । और जल्द से जल्द विद्यार्थी मीडिया के क्षेत्र में दक्ष हो सकें ।

आजकल प्रिंट और टीवी मीडिया के साथ-साथ डिजिटल मीडिया का शोर ज्यादा सुनाई दे रहा है । लोग डिजिटल मीडिया पर ख़बरों की छानबीन करने में ज्यादा सक्रिय है । इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रोफ़ेसर हिन्दी न्यूज वेबसाइट ‘खास खबर डॉट कॉम के जयपुर ऑफिस में अपने विद्यार्थियों को ले गए ।

जहाँ प्रोफेसर ने विद्यार्थियों का खास खबर डॉट कॉम के एडिटर सत्येन्द्र शुक्ला से परिचय करवाया । और साथ ही में बताया कि खास खबर के लिए पिछले लगातार 6 साल से इस मंच के लिए मेहनत कर रहे है । कोरोना के मुश्किल वक़्त में भी पीछे हटने की बजाय खास खबर की विश्वनीयता को बनाए रखने और नयी ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए नए तरीके ईजाद किये है ।

खास खबर के एडिटर ने विद्यार्थियों को अपने कार्यालय का भ्रमण करवाते हुए डिजिटल मीडिया की बारीकी समझाई । ताकि विद्यार्थी डिजिटल मीडिया के बुनियादी स्वरूप की समझ विकसित कर सकें । उन्होंने बताया कि डिजिटल मीडिया पर बने रहने के लिए किन-किन परेशानियों और चुनौतियों का सामना बार-बार करना पड़ता है ।

हरिदेव जोशी विश्वविद्यालय की छात्रा लुभावना शर्मा ने इस पहल की तारीफ़ करते हुए कहा कि पढ़ाने का इससे बेहतर तरीका शायद ही दूसरा हो । जहाँ किताबी ज्ञान के अलावा दुनिया का व्यावहारिक ज्ञान भी सिखाया जाता हो ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Students of Haridev Joshi Patrikaritha University came to know about the working style of digital media.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haridev joshi patrikaritha university, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved