• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खनन क्षेत्र में राजस्व बढ़ाने और छीजत को रोकने के सख्त निर्देश

Strict instructions to increase revenue in the mining sector and prevent waste - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव माइन्स एवं पेट्रोलियम डॉ. सुबोध अग्रवाल ने अधिकारियों को खनन क्षेत्र में राजस्व में बढ़ोतरी और छीजत को रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अवैद्य खनन पर प्रभावी रोक लगाने के साथ ही निर्धारित मात्रा से अधिक मात्रा में खनिजों के परिवहन आदि से होने वाली राजस्व की हानि को कारगर तरीके से रोकना होगा।

एसीएस माइन्स डॉ. सुबोध अग्रवाल मंगलवार को खनिज भवन में खान विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से सोच व कार्यशैली में बदलाव लाने पर जोर देते हुए कहा कि शतप्रतिशत राजस्व वसूली के साथ ही राजस्व में और अधिक बढ़ोतरी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राजस्थान देश के प्रमुख खनिज संपदा संपन्न प्रदेशों में से एक है। राज्य में लेड जिंक, रॉक फास्फेट, आयरन ओर, कॉपर, सिल्वर, लाइम स्टोन आदि के साथ ही सेंड स्टोन, मार्बल, ग्रेनाइट, मैसेनरी स्टोन, सोप स्टोन, फेल्सपार आदि की खनन गतिविधियां संचालित हो रही है। डॉ. अग्रवाल ने बजट घोषणाओं, जनघोषणा की बिन्दुओं, मुख्य मंत्री और खान मंत्री की घोषणाओं व निर्देशों की समयवद्ध क्रियान्विति, विधानसभा प्रश्नों, आश्वासनों और ध्यानाकर्षण प्रस्तावों का समय पर उत्तर भिजवाने और न्यायालयों के निर्णित प्रकरणों में पालना अथवा अपील सहित विचाराधीन प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण करवाने के निर्देश दिए।
एसीएस डॉ. सुबोध अ्रग्रवाल ने एमसैण्ड नीति को शीघ्र अंतिम रुप देने, पुराने बकाया की वसूली के लिए एमनेस्टी स्कीम, नए खनन प्लॉट तैयार कर ई ऑक्शन व खनिज भण्डारों की खोज कार्य में तेजी लाने को कहा। निदेशक माइन्स कुज बिहारी पण्ड्या ने विस्तार से विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Strict instructions to increase revenue in the mining sector and prevent waste
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: acs mines dr subodh agुgrawal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved