• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्य सरकार ने एफसीआई से गेहूं खरीदने के जारी किये दिशा-निर्देश

State government issued guidelines to buy wheat from FCI - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्य सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि के दौरान आमजन को त्वरित राहत प्रदान करने के लिए भारतीय खाद्य निगम के गोदामों से 23 रुपये प्रति किग्रा की दर या इसके आसपास की दर पर भुगतान प्रक्रिया के आधार पर जिलों में गेहूं उपलब्ध कराने के दिशा निर्देश दिए हैं।


खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि संबंधित जिला कलेक्टर अपनी मांग के अनुसार निर्धारित की गई दर या आसपास की दर से गेहूं उपलब्ध करा सकता है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार से अन्टाइड फंड के तहत दी गई राशि अथवा दान के माध्यम से प्राप्त की गई राशि में से अपनी आवश्यकता के अनुसार भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से गेहूं उठाकर उपलब्ध करवा सकता है।


बिना बोली लगाए एफसीआई से होगी गेहूं खरीद


शासन सचिव ने बताया कि भारतीय खाद्य निगम में पर्याप्त मात्रा में गेहूं उपलब्ध है। कोई भी व्यवसायी राशन विक्रेता थोक विक्रेता जिला कलेक्टर के माध्यम से निगम से बिना बोली लगाए हुए निर्धारित दरों पर सीधा गेहूं खरीद सकता है। उन्होंने बताया कि कोई भी खरीददार कम से कम 5 मेट्रिक टन एवं अधिकतम 10 मेट्रिक टन गेहूं खरीद सकता है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन की अवधि के दौरान गेहूं की पर्याप्त उपलब्धता रहेगी । उन्होंने बताया कि प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से गेहूं की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई है।


उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोविड-19 (कोरोना वायरस) को पेनडेनिक घोषित किया जा चुका है।प्रदेश में कोविड-19 (कोरोना वायरस) के कारण लॉकडाउन की स्थिति में कमजोर तबके, निराश्रित जरूरतमंदों को निःशुल्क ड्राई राशन सामग्री उपलब्ध कराने की व्यवस्था हेतु पूर्व में विभाग द्वारा दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-State government issued guidelines to buy wheat from FCI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fci, rajasthan government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved