• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रदेश भाजपा के प्रतिनिधिमण्डल ने पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात

State BJP delegation meet police commissioner - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी में दो दिन से लगातार हो रही पथराव व आगजनी की घटनाओं में शामिल अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने पुलिस कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमण्डल में शामिल नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने पुलिस कमिश्नर से कहा कि प्रदेश की राजधानी में एक के बाद एक लगातार इस तरह की घटनाऐं हो रही है और पुलिस इसकी रोकथाम में पूरी तरह फेल हो रही है। लोगों का धर्म पूछकर मारपीट की गई, उनकी गाड़ियां तोड़ दी गई और पुलिस कुछ भी नहीं कर पायी। प्रदेश की राजधानी का अगर यह हाल है तो पूरे प्रदेश की क्या स्थिति होगी, समझा जा सकता है। पुलिस अगर हमला करने वालों और उससे बचने की कोशिश करने वालों दोनों के खिलाफ एक ही तरह की कार्यवाही करेगी, तो अपराधियों के हौंसले बुलन्द होंगे और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठेंगे। इसलिए जिन लोगों ने भीड़ के रूप में इकट्ठा होकर बसों पर पथराव किया, गाड़ियां तोड़ी, लोगों के घरों पर पथराव किया, मारपीट की उन लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब तक की कार्यवाही में ऐसे अपराधी पुलिस से बचे हुए है।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि पुलिस दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करें, जिससे इस तरह की घटनाओं को रोका जा सकें। इस तरह के संवेदनशील इलाकों के थानों में अच्छे पुलिस अधिकारियों की तैनाती की जायें, ताकि समय रहते इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के खिलाफ कार्यवाही की जा सकंे। पुलिस का डर ऐसे असामाजिक तत्वों में होना चाहिए, जो अभी दिख नहीं रहा है। इस घटना में भी पुलिस की लापरवाही साफ नजर आ रही है। जयपुर में लगातार दो दिनों तक इस तरह की घटना होती रहे और पुलिस इस पर काबू ना कर पायें तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि हसनपुरा में कावड़ियों पर पथराव की घटना हुई, जिसका मुकदमा दर्ज करवाया गया, बावजूद इसके कोई कार्यवाही पुलिस ने नहीं की। इसके बाद ही शहर में दूसरी जगह इस तरह की घटनाऐं हुई। पुलिस अगर समय पर कार्यवाही करती तो इस तरह की घटनाओं को रोका जा सकता था। पिछले दिनों शास्त्री नगर इलाके में भी इसी तरह की घटना हुई, भीड़ द्वारा लोगों के घरों पर पथराव हुआ, गाड़ियां तोड़ी गई। लेकिन उस घटना के दोषियों को भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया।

प्रदेश प्रवक्ता व विधायक सतीश पूनियां ने कहा कि हरिद्वार जा रही बस पर हमला हुआ, शाहपुरा के एक परिवार को रोक कर उसके साथ मारपीट हुई, दर्जनों लोग घायल हो गये, पिछले दो दिन से शहर में अराजकता का माहौल है। धारा 370 के हटने के बाद पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया था, लापरवाह जयपुर पुलिस ने उस पर ध्यान नहीं दिया, पुलिस का सूचना तंत्र पूरी तरह फेल हो गया। इदगाह क्षेत्र में घरों की छतों पर पत्थर मिले, जो किसी बड़ी साजिश की ओर ईशारा करते है। पुलिस को बिना भेदभाव के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। पुलिस एक धर्म विशेष के अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने से बच रही है। इसलिए उनकेे हौंसले बुलन्द है और वो आये दिन इस तरह की घटनाओं को मनचाहे तरीके से अंजाम देकर शहर का माहौल खराब कर रहे है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-State BJP delegation meet police commissioner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: police commissioner jaipur, police commissioner rajasthan, rajasthan bjp, jaipur bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved