• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विशेष योग्यजनों को मतदान केंद्र लाने-ले जाने की होगी विशेष यातायात व्यवस्था

Special transport Arrangement to be on election day for Vishesh Yogyajan - Jaipur News in Hindi

जयपुर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने प्रदेश के विशेष योग्यजनों को चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर लाने और मतदान के बाद उन्हें वापस निवास पर छोड़ने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभाग हर वह संभव कोशिश करेगा, जिससे शत-प्रतिशत विशेष योग्यजन अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सके।

कुमार ने प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारियों को विधानसभा आम चुनाव-2018 के दौरान विशेष योग्यजन एवं उनके सहायकों को मतदान दिवस पर यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। निर्देशों के अनुसार मतदान दिवस के दिन विशेष योग्यजनों के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर यातायात के लिए उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए राजकीय वाहनों का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। निर्देशों के अनुसार प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारी या रिटर्निंग अधिकारी विशेष योग्यजनों को मतदान के लिए यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे। इस कार्य के लिए प्रत्येक जिले में एक यातायात नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र वार हर एक विशेष योग्यजन मतदाता को चिन्हित कर लिया जाए तथा उसे उसके निवास से मतदान के लिए वाहन में ले जाया जाए और मतदान के बाद वापस उसके निवास पर छोड़ा जाए। गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वर्ष 2018 को ‘सुगम मतदान‘ वर्ष घोषित किया गया है, ऐसे में आयोग और विभाग का सर्वाधिक प्रयास अधिक से अधिक दिव्यांगजनों की निर्वाचन प्रक्रिया से जोड़ना रहेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Special transport Arrangement to be on election day for Vishesh Yogyajan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan assembly election-2018, rajasthan election-2018, assembly election-2018, rajasthan chunav 2018, राजस्थान चुनाव 2018, chief electoral officer, divisional commissioner, district election officers, special transport arrangement, election day, vishesh, yogyajan, rajasthan assembly, election-2018, c-visil app, मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved