• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में 12 दिसम्बर, 2023 से विशेष सफाई अभियान

Special cleanliness campaign in urban body areas of the state from December 12, 2023 - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में 12 दिसम्बर, 2023 से विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा। इस संबंध में स्वायत्त शासन विभाग द्वारा प्रदेश की समस्त नगरीय निकायों को आदेश जारी किया गया है। आदेश में नगरीय निकायों के समस्त अधिकारियों को निकाय क्षेत्रों में सुदृढ़ सफाई व्यवस्था के लिए पाबंद किया गया है। उनको निर्देशित किया गया है कि वे घर-घर कचरा संग्रहण, रोड़ स्वीपिंग, रोड़ साईड में घास-झाड़ियों की कटिंग, विभिन्न स्थानों पर कचरों की ढ़ेरिया आदि को हटवाने का कार्य तुरन्त प्रभाव से प्रारम्भ करें। साथ ही प्रतिदिन किये जाने वाले कार्यो को सूचीबद्ध करते हुए इस संबंध में आवश्यक सूचना मय विडियोंग्राफी एवं फोटोग्राफ के निदेशालय को भेजनेे के साथ अपनी-अपनी वेबसाईट पर भी अपलोड कराये। नगरीय निकायों को यह निर्देश भी दिये गए है कि इस कार्य में स्थानीय जनप्रतिनिधियों, आम नागरिकों, गैर सरकारी संगठनांे, व्यापार मण्डलों आदि का का सहयोग लिया जाना भी सुनिश्चित करें।

स्वायत्त शासन विभाग ने नगरीय निकायों को यह निर्देश भी दिये है कि सफाई व्यवस्था की प्रतिदिन समीक्षा की जाए तथा इस कार्य में कोई कोताही नहीं बरती जाये। समस्त नगरीय निकाय यह सुनिश्चित करेंगें की सफाई व्यवस्था की समीक्षा हेतु एक वरिष्ठ नोडल अधिकारी लगाया जावे एवं प्रतिदिन किये गये कार्य की प्रगति रिपोर्ट संबंधित आयुक्त/अधिशाषी अधिकारी स्वयं क्षेत्रों का दौरा कर किये गये कार्यो का सत्यापन करते हुए सफाई व्यवस्था के स्तर को और अधिक सुधारनें की कार्यवाही करेंगे।

नगरीय निकायों को यह निर्देश भी दिये गए है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध रूप से लगाये गए होर्डिंग्स, बैनर, पोस्टर, वाॅल पेन्टिंग, पतंग व अन्य प्रचार-प्रसार सामाग्री को अविलम्ब हटवायेंगें एवं इसकी भी फोटोग्राफी एवं विडियोग्राफी करवाकर वेबसाईट पर अपलोड करवाया जाना सुनश्चिित करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Special cleanliness campaign in urban body areas of the state from December 12, 2023
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, state urban body, special cleaning campaign, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved