• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विधानसभा अध्यक्ष ने बजट सत्र से पूर्व ली सर्वदलीय बैठक

जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी.जोशी की अध्यक्षता में बुधवार को यहां विधानसभा में सर्वदलीय बैठक आयोजित की गयी।

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों से यह अपेक्षा की कि वे आगामी सत्र में संसदीय परम्पराओं का निर्वाह करते हुए सदन में सार्थक चर्चा करेंगे । उन्होंने कहा कि सदन की गरिमा बनाये रखने में पीठासीन अधिकारियों के साथ साथ सारे सदन का सहयोग अपेक्षित है ।

विधानसभा अध्यक्ष द्वारा समस्त राजनैतिक दलों के नेताओं से चर्चा करने की इस नयी परम्परा की सभी दलों ने प्रशंसा की । बैठक में प्रस्तुत प्रस्तावों पर सभी दलों के सदस्यों की सहमति से निर्णय लिये गये । यह उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कभी भी बजट सत्र से पूर्व इस प्रकार की सर्वदलीय बैठक का आयोजन नहीं किया गया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि प्रश्नकाल में ज्यादा से ज्यादा प्रश्नों पर विचार होना चाहिए जिससे जन सामान्य की समस्याओं को सरकार के ध्यान में लाया जा सके। उन्होंने बताया कि लाबीज में विधायकों के अतिरिक्त अन्य के प्रवेश पर रोक रहेगी। इसी प्रकार सरकारी अधिकारियों का भी गैलेरी में सीमित प्रवेश रखा गया है । मंत्रियों को प्रश्नकाल के साथ शून्यकाल में भी सदन में उपस्थित रहना होगा । दर्शक दीर्घा के लिए आने वाले दर्शकों के लिए एक नया प्रवेश द्वार विधानसभा भवन के दक्षिण पूर्व दिशा में बनाया गया है । उन्होंने विधायकों से भी आग्रह किया कि वे अपने क्षेत्र से आये आगन्तुकों के प्रवेश पत्र एक दिवस पूर्व बनवा लें ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Speaker of the Assembly all-party meeting before the budget session
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assembly speaker dr cp joshi, chief minister ashok gehlot, minister for parliamentary affairs, shanti dhariwal, organizing all party meetings, presiding officers, political parties, budget session, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved