• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रदेश के युवाओं को मिले स्वदेशी ट्रेड में कौशल प्रशिक्षण- केन्द्रीय मंत्री प्रधान

जयपुर। राज्य द्वारा किए जाने वाले कौशल विकास के लिए किये जाने वाले सर्वोत्तम अभ्यासों को जानने एवं कौशल के क्षेत्र में अपनायी जा रही उत्कृष्ट नीतियों को समझने के लिए केन्द्रीय कौशल विकास और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री, धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को राजस्थान का दौरा किया।

राज्य की अपनी यात्रा के दौरान केन्द्रीय स्थानीय कौशल विकास मंत्री ने कौशल भवन का दौरा किया जहां उन्होंने 2 स्किल आइकन्स को सम्मानित किया जिन्हें सफलतापूर्वक विभाग द्वारा प्रशिक्षित किया गया है और 10 युवाओं को ऑफर लेटर भी प्रस्तुत किए गए जिन्होंने विभिन्न कंपनियों में अच्छी नियुक्तियां विभाग के माध्यम से सुरक्षित की है। इस अवसर पर, दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना (डीडीयूजीकेवाई) योजना के अंतर्गत 11 नए कौशल विकास केन्द्रों का उद्घाटन भी किया गया और आरएसएलडीसी के त्रैमासिक न्यूजलेटर-’’दक्ष’’का भी उनके द्वारा अनावरण भी किया गया।

इस अवसर पर प्रधान ने कहा कि राजस्थान कौशल प्रशिक्षण में अव्वल स्थान पर है। राजस्थान की कई उत्कृष्ट नीतियाँ है जिनके द्वारा राजस्थान ने कौशल प्रशिक्षण को एक नया आयाम पर पहुँचाया है। इसी के चलते राज्य को स्वदेशी ट्रेडस में प्रशिक्षण पर जोर देना चाहिए ताकि युवा सशक्त हो सकें।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Skill training in indigenous trade to youth of the Rajasthan said Central minister Dharmendra Pradhan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister, skill development and minister of petroleum and natural gas, dharmendra pradhan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved