• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर-2022 में कॉयर बोर्ड पैवेलियन को सिल्वर मेडल

Silver Medal for Coir Board Pavilion at India International Trade Fair-2022 - Jaipur News in Hindi

जयपुर । भारत के सबसे बड़े मेले ’इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर-2022’ में कॉयर बोर्ड के पवेलियन को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दूसरा स्थान हासिल हुआ। मंत्रालयों और विभागों, पीएसयू, पीएसबी और कमोडिटी बोर्ड श्रेणियों के बीच प्रदर्शन में उत्कृष्टता के लिए रजत पदक से सम्मानित किया गया है। एक भव्य पुरस्कार समारोह में डी कुप्पुरामु चेयरमैन और जे.के. शुक्ला, सचिव, कॉयर बोर्ड ने आईटीपीओ के सीएमडी प्रदीप सिंह खरोला से प्रमाणपत्र और रजत पदक प्राप्त किया।



कॉयर बोर्ड को पिछले 2 वर्षों से लगातार रजत और स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है। लेकिन इस बार इसकी विशेषता ज्यादा है क्योंकि इस वर्ष दुनिया भर के कई देशों ने इसमें भाग लिया। कॉयर बोर्ड ने विभिन्न कॉयर उत्पादों के उत्पादन के लिए अपनी सीसीआरआई विकसित मशीनों को बहुत प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करने की पहल की है। विशेष रूप से मेट्रो शहरों के लिए प्रभावी प्रदूषण प्रबंधन के लिए कॉयर हैंगिंग/वर्टिकल गार्डन प्रदर्शित किया गया था।

पर्यावरण के अनुकूल/सस्टेनेबल और ऑर्गेनिक कॉयर उत्पादों जैसे कॉयर खाद, कॉयर पिथ, कॉयर जियोटेक्सटाइल्स, कोकोलॉन और कॉयर किचन गार्डन आर्टिकल्स आदि को बढ़ावा देने के लिए जनता के साथ-साथ वर्गों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए “नई खोज की गई एक अभिनव डिजिटल ह्यूमन“ पहल का भी प्रदर्शन किया गया था।। इसके अलावा, सीआईसीटी द्वारा विकसित कॉयर वुड, कॉयर प्लाई फर्नीचर आइटम भी इस वर्ष प्रदर्शित किए गए। दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, केरल और तमिलनाडु आदि के 28 उद्यमियों/प्रेषकों के उत्पादों को कॉयर बोर्ड द्वारा बनाए गए अन्य इन-हाउस स्टालों के साथ 14 स्टालों में प्रदर्शित किया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Silver Medal for Coir Board Pavilion at India International Trade Fair-2022
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india international trade fair-2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved