• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आदिमहोत्सव में जमकर हो रही खरीददारी

Shopping is happening fiercely during the primitive festival - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर के जवाहर कला केन्द्र के शिल्प ग्राम पर आयोजित आदि महोत्सव अंतिम पायदान पर आ गया है। आदि महोत्सव का समापन रविवार को शाम होगा और इस अवसर पर श्रेष्ट स्टॉलों को पुरस्कृत किया जाएगा। ट्राईफैड के क्षेत्रीय प्रबंधक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि शिल्पग्राम में देश की आदिवासी कला और संस्कृति साकार हो रही है। एक दिसंबर से चल रही 15 दिवसीय आदि महोत्सव में 23 राज्यों से 250 शिल्पी हिस्सा ले रहे हैं। आदि महोत्सव में नेहरु जाकिट से लेकर मोदी जाकिट तक युवाओं द्वारा खास तौर पर पसंद की जा रही है। हिमाचल की स्टॉल पर मोतियों की मालाएं और परंपरागत आर्टिफिसिएल ज्वैलरी युवतियों के आकर्षित कर रही है। इस स्टॉल पर युवतियां विभिन्न कलर के मोती, स्टोन्स आदि से अपनी पसंद के अनुसार हाथों हाथ मालाएं और उनमें पैण्डल लगवा कर ले रही है। इसी तरह से मेले में ओरगनिक मसालें व अन्य वस्तुओं की अच्छी खरीद हो रही है। मेले में जूट, बेंबू, केन और अन्य तरह के इको फैण्डली उत्पादों की भरमार है।
ट्राईफैड के क्षेत्रीय प्रबधंक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रदर्शनी में आदिवासियों द्वारा तैयार उत्पाद खासतौर से आदिवासी ज्यूलरी, मेटल ज्यूलरी, आदिवासियाें द्वारा तैयार परिधान, जाकिट, कोट, रेडिमेड वस्त्र, ब्लैक स्टोन, होम फर्नीसिंग, बंबू के आइटम, पेंटिंग, ओरगेनिक उत्पाद व अन्य एक से एक नायाब वस्तुएं जयपुराइट्स द्वारा पंसद की जा रही है। आदि महोत्सव में शनिवार को अवकाश का दिन होने से जयपुरवासी जमकर खरीदारी कर रहे हैं। खासबात यह है कि आदिमहोत्सव के उत्पाद आम आदमी की पहुंच में होने से लोगों की द्वारा अच्छी खरीदारी हो रही है।
वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि आदि महोत्सव की थीम आदिवासी संस्कृति, व्यंजन और शिल्प रखा गया है जो शिल्प ग्राम में साकार हो रहा है। आदि महोत्सव 15 दिसंबर रविवार तक चलेगा। मेले में प्रवेश निःशुल्क है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shopping is happening fiercely during the primitive festival
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, adi mahotsav, jawahar kala kendra, shilp gram, trifed, virendra singh, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved