• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर के शंकर लाल जाट को बहादुरी के लिये पुलिस पदक की घोषणा

Shankar Lal Jat of Jaipur announces police medal for bravery - Jaipur News in Hindi

जयपुर। श्रीनगर के सुम्बल इलाके में CRPF की 45वीं बटालियन के कैम्प में हुए आतंकवादी हमले का अपने अदम्य साहस से मुहंतोड़ जवाब देकर चार आंतकवादियों को जहन्नुम का रास्ता दिखा अपने साथियों की जान बचाने वाले ग्राम केरिया,फागी जिला जयपुर हाल झोटवाडा निवासी शंकर लाल जाट असिस्टेंट कमांडेंट को गणतन्त्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति की और से वीरता के लिये पुलिस पदक की उदघोषणा की गई।

शंकर लाल जाट असिस्टेंट कमांडेंट ने बताया कि गत वर्ष 5 जून 2017को कश्मीर के संबल इलाके में आतंकवादियों द्वारा सुबह के 3.30 बजे उनके कैंप पर फिदायीन हमला किया गया, इस दौरान शंकर लाल जाट वहीं पर तैनात थे। जाट ने बिना टाइम लगाए जैसी हालत में थे उसी में अपनी राइफल उठाई और जहां से फायरिंग हो रही थी, वहां मोर्चे में पोजीशन ली और अपनी जान की परवाह किए बगैर उन पर फायरिंग शुरू कर दी और चार आतंकवादियों को मार गिराया।

आतंकवादियों को मार गिराने के लिए चलाए गए अभियान की कमान उनको सौंपी गई। आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपने साथियों के साथ चार आतंकवादियों को कैंप में घुसने से पहले ही अपनी सूझ-बूझ और बहादुरी से मार गिराया और आतंकवादियों के एक बड़े हमले को विफल किया। इसके लिए उनको ब्त्च्थ् के डीजीपी और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी द्वारा सम्मानित किया गया और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से प्रधानमंत्री की तरफ से प्रशंसा पत्र से भी सम्मानित किया गया।

जयपुर के झोटवाड़ा इलाके में रहने वाले जाट मूल रूप से फागी तहसील से हैं। इनके पिता चतुरभूज एक किसान है एवं माताजी बरजी देवी गृहणी है। उनके पिताजी का कहना है कि उन्हें अपने बेटे पर बहुत गर्व है और फक्र है कि उन्होंने देश के दुश्मनों को मार कर अपना फर्ज निभाया।

यह देश भक्ति का जुनून ही था कि जिसकी वजह से राजस्थान यूनिर्वसिटी से MA की शिक्षा लेने के बाद इन्‍होंने B.ed कर शिक्षक में चयन होने के बावजूद उन्होंने CRPF में जाने का फैसला लिया। वर्ष 2013में यूपीएससी की परीक्षा पास कर 1 साल के कठिन प्रशिक्षण के बाद असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर भर्ती हुए और उनकी तैनाती कश्मीर जैसे अतिसंवेदनशील इलाके के सुम्बल हाजिन में हुई जो आतंकवाद से ग्रसित है और गणतंत्र दिवस पर उनको राष्ट्रपति की ओर से वीटा के पुलिस पदक के लिए उद्घोषणा की गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shankar Lal Jat of Jaipur announces police medal for bravery
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shankar lal jat, jaipur announces, police medal for bravery, jaipur news, hindi khabar, hindi news, jaipur khabar, rajasthan khabar, rajasthan news in hindi, news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved