• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सेवा ही मेरे जीवन का एकमात्र एजेंडा - मुख्यमंत्री

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आमजन की सेवा ही मेरे जीवन का एकमात्र एजेंडा है और गांधीजी के वचन मेरे जीवन का ताबीज हैं। इसी कारण मैं पूरे आत्मविश्वास से काम कर पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का यह कथन हमेशा याद रहता है कि ‘जब भी कोई निर्णय करें तो गरीब को ध्यान में रखकर कि उस निर्णय से गरीब पर क्या असर होगा।‘गहलोत मंगलवार को जोधपुर में समाजसेवी स्व. भगवान सिंह परिहार मार्ग के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने मानवता को समर्पित स्व. भगवान सिंह परिहार की स्मृतियों को जीवंत करते हुए कहा कि उनके काम से उनका नाम लोगों के दिलों में बसता है। स्व. परिहार ने करीब एक हजार निराश्रित बच्चों को पाला-पोषा, पढ़ाया और उनका विवाह किया। स्व. परिहार का जीवन संघर्ष से भरा था, लेकिन अपनी मेहनत व उद्यम के कारण वे विरले लोगो में शुमार हैं। उनके नाम से मार्ग का नामकरण होना पीढ़ियों तक प्रेरणा देगा।

संस्कार और सादगी ही जीवन का सार
मुख्यमंत्री ने कहा कि संस्कार और सादगी ही जीवन का सार है। उन्होंने कहा कि जीवन क्षणभंगुर है, इसलिए स्वार्थ के लिए झगड़ना उचित नहीं है। वही समाज तरक्की करता है, जहां प्रेम व अपणायत हो। स्वार्थ जीवन की शांति छीन लेता है। स्व. भगवानसिंह जी का जीवन हमें निस्वार्थ भाव से सेवा की प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने वहां उपस्थित संत ललित प्रभ का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने माता-पिता की सेवा के लिए संत बनना स्वीकार किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Service is the only agenda of my life
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister ashok gehlot, cm ashok gehlot, rajasthan cm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved