• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

जेब खर्च बचाकर बच्चों ने बनाया रावण का पुतला

जयपुर। बुराई कितनी ही बड़ी क्यों न हो जीत एक दिन सत्य की होती है। अहंकार, अभिमान, अत्याचार और अन्याय जैसी बुराइयों का अंत होकर रहता है। इसी शाश्वत सत्य के संदेश के साथ मंगलवार को विजयदशमी का पर्व श्रद्धा और विश्वास के साथ मनाया गया। दशहरा पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रतापनगर इलाके में बच्चों ने अपने स्तर पर रावण के पुतला दहण का कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें खास बात यह रही कि बच्चों ने अपनी जेबखर्ची बचाकर और आसपास से चंदा जुटाकर रावण का पुतला खुद ही तैयार किया है।

बाजार में रावण के पुतलों की कीमत ज्यादा होने के कारण बच्चों ने खुद ही सामान एकत्र कर रावण का पुतला बनाया और एकत्र हुए रुपयों से आतिशबाजी का सामान, रंग-बिरंगे कागज आदि खरीदा।

प्रतापनगर इलाके के सेक्टर-8 निवासी आदित्य शर्मा, नमन शर्मा, अंकित सैनी, चेतन शर्मा, आदित्य दाधीच, तनीशा शर्मा, मीनू शर्मा, ज्योति खंडेलवाल आदि ने रावण का पुतला तैयार किया। बाद में शाम को रावण के पुतले का दहन किया गया।

वहीं हिंडौन सिटी के उत्कर्ष विद्या निकेतन स्कूल में कक्षा 10 के छात्र ऋत्विक शर्मा एवं निर्मल पब्लिक स्कूल में कक्षा छह के छात्र आदित्य शर्मा ने भी रावण का पुतला बनाया है। यह रावण का पुतला इन्होंने दो दिन में बनाया है।

संबंधित खबर और फोटो आगे पेज पर देखें...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Saved pocket money children made effigy of Ravana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pocket money, children, effigy of ravana, ravana, dussehra 2019, vijayadashami 2019, dussehra, vijayadashami, आदित्य शर्मा, नमन शर्मा, अंकित सैनी, चेतन शर्मा, आदित्य दाधीच, तनीशा शर्मा, मीनू शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, रावण, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved