• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार पंचायतीराज संस्थाओं को कमजोर करना चाहती है: सतीश पूनिया

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्षों की बैठक सोमवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई। भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि बैठक में पंचायतीराज चुनाव, टिड्डी दल से प्रभावित किसानों की सहायता, नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन में जन-जागरण अभियान, कोटा सहित राजस्थान के विभिन्न अस्पतालों में लापरवाही एवं संसाधनों की कमी से हुए बच्चों की मौत आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।
जिलाध्यक्ष बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनिया ने कहा कि सरकार पंचायतीराज संस्थाओं को कमजोर करना चाहती है। किन्तु भारतीय जनता पार्टी को इस विषय को लेकर सरकार पर दबाव बनाना चाहिए, ताकि सरकार इन संस्थाओं को कमजोर ना कर सके। सरकार ने पंचायतीराज चुनावों को लेकर भ्रम पैदा किया है। पहली बार ऐसा हुआ है कि सरपंचों के नोमिनेशन तो किए, लेकिन चुनाव लंबित हुए इस बात को लेकर चाहे वो कांग्रेस का सरपंच हो या किसी अन्य दल का सरपंच हो सभी आक्रोशित है। आगामी जो चुनाव है त्रिस्तरीय जो व्यवस्था है, उसको सरकार छिन-भिन ना करें। यह नैतिक दबाव सरकार पर रहेगा।
डाॅ. पूनिया ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान में टिड्डी दलों के हमले से जो किसान की फसलों को नुकसान हुआ है। करीब 1.5 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में खेत में टिड्डी फसलें चट कर गई है। उस पर नियंत्रण पर राज्य सरकार पूर्णतः विफल रही है। टिड्डियों से निजात पाने के लिए केन्द्र सरकार ने ब्रिटेन से 10 नई मशीने ली है। वहीं केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपने विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं और किसानों को राहत दिलाने की दिशा में सम्पूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी वहां लगातार दौरे कर किसानों के लिए केन्द्र सरकार की ओर से अधिकत्तम सहायता दिलाने व इस त्रास्ती से निजात दिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री दौरे कर ऋण माफी कर तर्ज पर किसानों की जेब टटोल व गिरदावरी के आदेश करके वापस आ गए। डाॅ. पूनिया ने हाल ही में श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ में नहरी पानी को लेकर चल रहे किसान आंदोलन में एसीडी द्वारा ठेकेदारों एवं अधिकारियों की मिलीभक्ती उजागर हुई है, उसमें भी शक की सुई मुख्यमंत्री की ओर जाती है कि मुख्यमंत्री के स्वयं के विभाग में इस प्रकार के कृत्य होने पर भी दोषियों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रहीं है।
डाॅ. पूनिया ने नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन में चलाया जा रहा, प्रदेशभर में जन-जागरण अभियान पर संतोष जताया एवं 15 से 17 जनवरी के मध्य सीएए के समर्थन में जनसम्पर्क अभियान चलाया जाएगा और इस हेतु सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों द्वारा सीएए के समर्थन में घर-घर जाकर 88662-88662 नम्बर पर मिस्ड काॅल करवाया जाएगा एवं जन-जागरण अभियान को ओर प्रभावी बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Satish Poonia said, Government wants to weaken Panchayati Raj institutions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, bharatiya janata party, district heads meeting, bjp state headquarters, state president dr satish poonia, satish poonia, panchayati raj election, caa, gajendra singh shekhawat, kailash chaudhary, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved