• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नागरिकता संशोधन कानून भारत के नवनिर्माण में सशक्त कदम: डाॅ. पूनिया

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनिया ने अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय एवं पुष्कर राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया और अजमेर में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जन-जागरण अभियान के तहत सभाएं की। घर, दूकान और चौराहों पर नागरिकता कानून के बारे में लोगों को समझाया और संबंधित पत्रक भी वितरित किए।


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने प्रियंका वाड्रा (गांधी) की जयपुर यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यहां आकर वे कांग्रेसी नेता के बेटे के निकाह में शामिल होकर चली गई। अच्छा होता कि वे उन पीड़ित माताओं से मिलती, जिनकी कोख गहलोत सरकार की लापरवाही और अकर्मण्यता की वजह से उजड़ गई, उनके परिजनों से मिलती, उनकी आंखों के आंसू पौंछती जो अभी भी सूखे नहीं है और उन्हें ढांढस देती, लेकिन वह केवल जयपुर आकर वापस दिल्ली चली गई।


गौरतलब है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के निर्देशानुसार भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने पहले दौरे पर ही त्वरित सहायता करते हुए 50 लाख की घोषणा की। उन्हें पीड़ित माताओं और टिड्डी के नुकसान से प्रभावित किसानों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं है। जबकि देश के गृहमंत्री जब जोधपुर दौरे पर आए तो मुख्यमन्त्री गहलोत ने उन पर अनर्गल बयानबाजी की। डाॅ. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस भ्रम फैलाने के अलावा दूसरा कोई काम इसलिए नहीं करती कि इन्हें सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप में ही जनता का हित समझ में आता है।


जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जोधपुर में रैली में आए थे, तब उन्हें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के नाते राजस्थान के हालात और टिड्डी दलों के हमले सम्बन्धी पूरी जानकारी दी थी। गृहमंत्री अमित शाह ने तुरंत संज्ञान लेते हुए राजस्थान के केंद्रीय सरकार के तीनों मंत्री को इस पर कार्य करने के लिए कहा। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जब जयपुर दौरे पर आई तो उन्हें इस पूरे विषय की जानकारी दी थी और भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा से इस संबंध में फोन के माध्यम से बात की थी। दिल्ली जाकर इस संबंध में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रकाश जावड़ेकर, नित्यानंद राय, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चैधरी, अर्जुन राम मेघवाल से मुलाकात की। इस प्रकार के प्रयासों से किसानों की मदद किस तरह की जाए इसकी चर्चा शुरू हुई। इन्हीं प्रयासों के परिणाम स्वरूप केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से 10 टिड्डी समाप्त करने वाली मशीनें और मंगवाई हैं। किसानों की मदद के लिए केंद्र सरकार कृतसंकल्प है। जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री पीड़ित किसानों के बीच केवल घूम कर, उनकी जेब टटोल के आ जाते हैं। राजस्थान की कांग्रेस सरकार किसानों के हित की बात तो करती है, लेकिन केवल झूठे वादे करके उनका वोट लेना चाहती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Satish Poonia said, Citizenship Amendment Act Strong Steps in India New creation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, bjp, bjp state president dr satish poonia, ajmer, samrat prithviraj chauhan government college, pushkar government college, citizenship amendment act, priyanka gandhi, priyanka gandhi vadra, congress government, chief minister ashok gehlot, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved