• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आरएसडीसी बनेगी हैण्डलूम बुनकरों और दस्तकारों के आर्थिक विकास में भागीदार - सीएमडी नेहा गिरी

RSDC will become a partner in the economic development of handloom weavers and artisans - CMD Neha Giri - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान हैण्डलूम डवलपमेंट कारपोरेशन की सीएमडी श्रीमती नेहा गिरी ने कहा है कि प्रदेश के हैण्डलूम वस्त्र उत्पादों की सहज पहुंच आमजन तक पहुंचाने के समग्र प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने जिला कलेक्टरों व विभागाध्यक्षों से भी आग्रह किया है कि सरकारी खरीद में हैण्डलूम उत्पादों को प्राथमिकता दी जाए।

राजस्थान हैण्डलूम डवलपमेंट कारपोरेशन के सीएमडी पद का हाल ही में कार्यभार संभालने की बाद आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान सीएमडी श्रीमती नेहा गिरी ने कहा कि आरएसडीसी को प्रदेश के हथकर्घा बुनकरों व दस्तकारों और आमजन के बीच सेतु का काम करना होगा और बिचौलियों को दूर कर सीधे हैण्डलूम उत्पाद आम जन को उपलब्ध कराने होंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान के हैण्डलूम वस्त्रों खासतौर से रंग संयोजन व शैली की देश दुनिया में पहचान व मांग है। सांगानेरी, बगरु, कोटा डोरिया, आकोला, बाड़मेरी, अजरक सहित विभिन्न प्रिंट व डिजाइन की अपनी पहचान है। उन्होंने कहा कि आरएसडीसी को हैण्डलूम बुनकरों व दस्तकारों को आधुनिक तकनीक, बाजार की मांग और विपणन सेवाओं से जोड़कर उनके आर्थिक विकास में भागीदार बनना होगा।
सीएमडी श्रीमती नेहा गिरी ने अधिकारियों को त्यौहारी अवसर पर मेला-प्रदर्शनी और विशेष सेल के रुप में विशेष बिक्री अभियान चलाकर आमजन को भी छूट देकर लाभान्वित करने की कार्ययोजना बनानी होगी। उन्होंने हैण्डलूम दस्तकारों व बुनकरों को भी विश्वास दिलाया कि आरएसडीसी समन्वय बनाते हुए उन्हें साझा मंच उपलब्ध कराएगी ताकि उनके उत्पादों को बाजार मिल सके।
आरएसडीसी के एमडी नायब खान ने विस्तार से संस्था की कार्यप्रणाली, बुनकरों व दस्तकारों के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों और विपणन नेटवर्क की जानकारी दी। इस अवसर पर विभाग के अधिकारी व कार्मिक भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RSDC will become a partner in the economic development of handloom weavers and artisans - CMD Neha Giri
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cmd neha giri, rsdc, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved