• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सड़कों के आडे़-टेडे़ बने होने, इंजीनियरिंग की कमी से दुर्घटनाएं होना बुरी बात - यूनुस खान

Road accidents happen due to lack of engineering, bad accidents - Younus Khan - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान ने विभाग के अभियंताओं एवं विभिन्न परियोजनाओं के निदेशकों को निर्देश दिए हैं कि सड़क परियोजनाओं की डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाते समय ही उसमें सड़क सुरक्षा की दृष्टि से सभी आवश्यक प्रावधानों को प्राथमिकता से शामिल किया जाए। उन्होंने अभियंताओं को फील्ड में रहकर निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित करते हुए निर्माण कार्यों में गुणवत्ता, समयबद्धता, सड़क सुरक्षा के साथ ही राष्ट्रधर्म के प्रति सजग रहते हुए काम करने को कहा।
खान शुक्रवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग मुख्यालय निर्माण भवन सभागार में विभिन्न सड़क निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों, रियायतग्राहियों, संवेदकों, स्वतंत्र अभियंता एवं अथॉरिटी के इंजीनियरों को सम्बोधित करे रहे थे। उन्होंने लगातार मॉनिटरिंग कर सभी महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं की कागजी कार्यवाही अगले दो माह में पूरी करने और 2018 में उन योजनाओं को हर हाल में धरातल पर पूरा करने के लिए भी निर्देशित किया।
खान ने कहा कि जब सड़कों के आडे़-टेडे़ बने होने, इंजीनियरिंग की कमी से दुर्घटनाएं होती हैं तो किसी अभियंता के लिए इससे बुरी बात नहीं हो सकती। उन्हाेंने कहा कि एक सक्षम अभियंता वही है जो फील्ड में चल रहे हर सड़क निर्माण कार्य की जानकारी रखे और उसे उसके क्षेत्र में जारी मिसिंग लिंक, ग्रामीण गौरव पथ, आरआईडीएफ कार्य, एनएच, आरएसआरडीसी, रिडकोर के सभी कार्यों की जानकारी होनी चाहिए।

बैठक में पीपीपी एन.एच., ईपीसी-एन.एच. एवं एनएचआईआईपी की डेढ दर्जन से अधिक सड़क निर्माण परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। इसमें सानिवि के प्रमुख शासन सचिव आलोक, एडीजी जोन प्रथम मोर्थ ए.के.श्रीवास्तव, शासन सचिव एम.एल.मीणा, मुख्य अभियंता एन.एच. अनिल गर्ग, सानिवि के अन्य अधिकारी, रियायतग्राही, संवेदक, स्वतंत्र अभियंता एवं अथॉरिटी के इंजीनियर शामिल हुए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Road accidents happen due to lack of engineering, bad accidents - Younus Khan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: public works and transport minister yunus khan, principal secretary alok, rajasthan news, rajasthan hindi news, jaipur news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved