• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में रिटायर्ड फौजियों ने खोला पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा, यहां पढ़ें और सुनें

Retired soldiers against PM Modi - Jaipur News in Hindi

जयपुर । वन रैंक, वन पेंशन की मांग को लेकर देश के रिटायर्ड फौजियों ने जयपुर आकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीपसिंह सुरजेवाला के साथ भारतीय एक्स सर्विसमैन मूवमेंट के मेजर जनरल सतबीर सिंह और संयुक्त एक्स सर्विसमैन मूवमेंट के ग्रुप कैप्टन वी के गांधी के साथ प्रेस कॉन्फेंस की।
मेजर जनरल सतबीर सिंह ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अभी तक रिटायर्ड फौजियों की वन रैंक, वन पेंशन की मांग पूरी नहीं की है, बल्कि पेंशन को इनक्रीज किया गया है। सिंह ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, तब तक जंतर-मंतर पर धरना जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अपनी चुनावी भाषाणों में वन रैंक वन पेंशन को लेकर झूठ बोल रहे है कि मोदी सरकार ने यह मांग पूरी कर दी है। जबकि हकीकत यह कि अभी तक फौजी अपने हक की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने तीन बार शांतिपूर्वक धरने पर बैठे फौजियों के साथ हाथापाई की। मेजर जनरल सतबीर सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह सरकार ने 17 फरवरी 2014 को वित्त वर्ष 2014-2015 से रक्षाबलों की सभी रैंक्स के लिए वन रैंक, वन पेंशन लागू करने का फैसला लिया था, लेकिन मोदी सरकार ने अभी तक यह मांग पूरी नहीं की है।


वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में संयुक्त एक्स सर्विसमैन मूवमेंट के ग्रुप कैप्टन वी के गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण करके सेना का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक कोई पहली बार नहीं हुई है, बल्कि सेना कई बार सर्जिकल स्ट्राइक कर चुकी है। लेकिन मोदी सरकार सैनिकों की शहादत का भी राजनीतिकरण कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Retired soldiers against PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress national spokesman randeep singh surjewala, one rank, one pension, rajasthan cognress, pm modi, maj gen satbir singh\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved