• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चिकित्सा मंत्री को सौंपी होम्योपैथी औषधियों के सम्बंध में रिपोर्ट

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा को विधानसभा में शुक्रवार को होम्योपैथी औषधियों को राज्य स्वास्थ्य योजना में शामिल किए जाने के सम्बंध में गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी।

चिकित्सा मंत्री ने रिपोर्ट का अध्ययन और आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। समिति द्वारा प्रस्तुत इस रिपोर्ट में होम्योपैथिक औषधियों को एलोपैथिक दवाईयों की तर्ज पर उल्टी, दस्त, जुकाम, बुखार, दांत निकलना, पेट में कीड़े, प्रसव, श्वेत प्रदर इत्यादि रोगों के लिए राहत पहुंचाने हेतु स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से वितरित किए जाने की सिफारिश की है। समिति ने रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि होम्योपैथिक दवाईयों के उपयोग से मरीजों को हो सकने वाले दुष्परिणामों की संभावना कम है तथा कम खर्च में मरीजों का इलाज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Reports regarding the homeopathy drugs assigned to the medical minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: health minister dr raghu sharma, assembly, homeopathy medicine, state health scheme, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved