• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोक प्रशासन संस्थानों के सुदृढ़ीकरण के लिए क्षेत्रीय सम्मेलन 14 -15 नवम्बर को

Regional Conference on 14 -15 November - Jaipur News in Hindi

जयपुर। लोक प्रशासन संस्थानों के सुदृढ़ीकरण के लिए आगामी 14 एवं 15 नवम्बर को जयपुर में दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मलेन का आयोजन किया जाएगा। आयोजन की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डी बी गुप्ता की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में बैठक आयोजित की गई।

गुप्ता ने कहा कि इस सम्मेलन में लगभग 18 राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। उन्हाेंने कहा कि सम्मेलन के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान करने की गुणवत्ता, प्रशिक्षणकर्ताओं का प्रशिक्षण, कार्मिकों में क्षमता निर्माण जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।
गुप्ता ने सम्मेलन में आने वाले मेहमानों के आवास, भोजन तथा परिवहन की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम में आयोजित होने वाले सत्रों के वक्ताओं तथा गतिविधियों की विस्तार से चर्चा की ।

बैठक में केन्द्रीय प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग के अतिरिक्त सचिव वी श्रीनिवास ने सम्मेलन के रोडमैप पर चर्चा करते हुए बताया कि सम्मेलन में दोनों दिन विभिन्न सत्र आयोजित किए जाएंगे जिनके माध्यम से लोक प्रशासन संस्थानों को और मजबूत बनाने की दिशा में पहल की जाएगी।

बैठक मेें एचसीएम रीपा के निदेशक अश्विनी भगत ने बताया कि सम्मेलन के विभिन्न सत्रों में सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस, ई- गर्वनेंस को बढ़ावा देना, ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम, जिला स्तरीय प्रशासन को सुधारना जैसे विषयों पर भी संबोधन होगा जिससे लोक प्रशासन संस्थानों में डिजीटल तकनीक को बढ़ावा मिल सके। बैठक में प्रशासनिक सुधार, विशिष्ट सचिव नरेश ठकराल, एजीएम एचसीएम रीपा शैली किशनानी, अतिरिक्त निदेशक, एचसीएस रीपा भागचंद बधाल सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Regional Conference on 14 -15 November
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: regional conference, hcm ripa director ashwini bhagat, chief secretary db gupta, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved