• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमर जवान ज्योति को बुझाने का औचित्य समझ से परे: अशोक गहलोत

Rationale of extinguishing Amar Jawan Jyoti beyond comprehension: Raj CM - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति को बुझाने और इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक लौ में मिलाने की आलोचना की और कहा कि इसका औचित्य किसी की समझ से परे है। उन्होंने कहा, "शहीदों के सम्मान में अगर दो अलग-अलग लपटें जलती रहीं तो मोदी सरकार को कहां दिक्कत थी? 50 साल से शहीदों को श्रद्धांजलि देने वाली अमर जवान ज्योति को बुझाना शहादत का अपमान है।"

उन्होंने कहा, "ऐसा करना इतिहास बदलने की कोशिश है, लेकिन मोदी सरकार को समझना चाहिए कि इस तरह की कोशिशों से इतिहास नहीं बदल जाता, बल्कि महान काम करके एक सुनहरा इतिहास बनाना पड़ता है।"

उन्होंने कहा, "अमर जवान ज्योति पाकिस्तान को दो भागों में बांटने वाले सैनिकों की याद में थी। इसे बुझाना और इसे 'विलय' का नाम देना उस प्रकाश की शुद्धता को कम करने का एक प्रयास है। बांग्लादेश युद्ध की जीत के 50 साल पूरे होने पर इस तरह का कृत्य करना बेहद निंदनीय है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rationale of extinguishing Amar Jawan Jyoti beyond comprehension: Raj CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rationale of extinguishing amar jawan jyoti beyond comprehension, raj cm ashok gehlot, ashok gehlot, amar jawan jyoti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved